Krishna Mohini: कृष्ण नगरी द्वारका में भाई बहन की कहानी पर नया सीरियल कृष्णा मोहिनी, स्कूटी पर भाई को बैठा बहन बनेगी भाई की सारथी

संगीता श्री। टीवी पर दो बहनों से लेकर सात बहनों की कहानी को अलग-अलग अंदाज़ में  दिखाने का इतिहास पुराना है। इस विषय पर अब तक कई सीरियल बन चुके हैं। लेकिन भाई-बहन की कहानी पर केन्द्रित सीरियल कम आए हैं। शायद इसीलिए अब कलर्स चैनल (Colors Channel) ने एक बड़ी बहन कृष्णा और छोटे भाई मोहन को लेकर एक कहानी का ताना बुना है। हालांकि सीरियल का नाम कृष्णा मोहन नहीं, ‘कृष्णा मोहिनी’ (Krishna Mohini) है। जिसका प्रसारण 29 अप्रैल से प्रतिदिन शाम 7 बजे होगा।

भगवान कृष्ण (Lord Krishna) महाभारत (Mahabharat) युद्द में अर्जुन (Arjun) के सारथी बने थे। जबकि इस शो में कृष्णा अपने भाई मोहन की सारथी है। जिसके लिए कृष्णा ने रथ नहीं आज के दौर के अनुसार स्कूटी (Scooty) को अपना वाहन बनाया है। जहां कृष्णा द्वारका (Dwarka) नगरी की गलियों में स्कूटी पर घूमती हुई दिखाई देगी। उसके इस सफर में कई बार उसका भाई भी साथ होगा।

कृष्णा और मोहिनी की भूमिका कौन निभा रहा है

सीरियल में कृष्णा (Krishna) की भूमिका में देबात्त्मा साहा (Debattama Saha), मोहन की भूमिका में केतकी कुलकर्णी (Ketaki Kulkarni) और आर्यमन की भूमिका में फहमान खान (Fahmaan Khan) हैं। देबात्त्मा (Debattama Saha) कहती हैं-‘’मुझे जब यह भूमिका मिली, मुझे स्कूटी चलाना नहीं आता था। लेकिन मैंने जल्द ही स्कूटी सीख ली। हालांकि स्कूटी चलाना देखने में बेहद आसान लगता है। लेकिन असल में इसके लिए संतुलन और समन्वय बेहद जरूरी है। मैंने देखा द्वारका में अनेक महिलाएं स्कूटी पर ही इधर से उधर जाती हैं। मेरे किरदार में स्कूटी मेरी भरोसेमंद साथी है।”

देबात्त्मा (Debattama Saha) ने यह भी कहा “जहां तक मेरे पत्र कृष्णा के बात है, वह संगीत के प्रति तो समर्पित है ही। साथ ही एक टूरिस्ट गाइड के रूप में काम करते हुए अपने छोटे भाई की देखभाल कृष्णा का कर्तव्य है और उद्देश्य भी। यह एक ऐसी बहन है जो भाई के अंधेरे रास्तों में उसकी ज्योति बन उसे राह दर्शाती है।‘’

इधर बता दें कि ‘कृष्णा मोहिनी’ (Krishna Mohini) सीरियल की कहानी को लेकर चैनल का दावा है-कृष्णा बहन के ऐसे फर्ज़ निभाएगी कि दुनिया में राखी की परिभाषा बदल जाएगी।

यह भी पढ़ें- KBC 2024: फिर आने को तैयार कौन बनेगा करोड़पति, जानिए कब से शुरू होगा यह सीजन और कब खुल रहे हैं रजिस्ट्रेशन

Related Articles

Back to top button