IND Vs NZ: विश्व कप में भारत ने न्यूजीलैंड को 20 साल बाद हराया, कोहली के बल्ले और शामी की गेंदों ने किया कमाल

कृतार्थ सरदाना। भारत ने 20 साल बाद न्यूजीलैंड को वर्ल्ड कप में एक शानदार पारी खेल कर हराया। हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में हो रहे इस मैच में टीम इंडिया ने गेंदबाजी के बाद बल्लेबाज़ी में भी खूब कमाल दिखाया। यह भारत की इस विश्व कप में लगातार पाँचवीं जीत है। इसी के साथ अब पॉइंट्स टेबल में भारत ने प्रथम स्थान हासिल कर लिया है।

न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में भारत को 274 रन का लक्ष्य दिया, जिसे भारत ने 48 वें ओवर में ही बनाकर 4 विकेट से जीत दर्ज की।

इस जीत में विराट कोहली ने अकेले 95 रन बनाकर और मोहम्मद शामी ने 5 विकेट लेकर अपना अहम योगदान दिया। तो वहीं रोहित शर्मा कप्तानी भी अच्छी रही।

दोनों ही टीमों ने इस टूर्नामेंट में अपने सभी चार मैच जीते हैं। लेकिन अंक तालिका में रन औसत के आधार पर न्यूजीलैंड शीर्ष पर और भारत दूसरे स्थान पर थी।

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 10 विकेट खोकर 273 रन बनाए। जिसमें न्यूजीलैंड के डेरिल ने 130 रन अकेले बना डाले।

भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 46 रन बनाए जिसमें 4 चौके और 4 छक्के भी शामिल रहे। शुभमन गिल ने 26 रन, श्रेयस अय्यर ने 33 रन, सूर्यकुमार यादव ने 2 रन, विराट कोहली ने 95 रन और रवीन्द्र जडेजा ने 39 रन बनाए।

कोहली 95 रन बनाकर छक्का लगाकर अपने शतक के साथ मैच भी जीतना चाहते थे, लेकिन ये संभव नहीं हो सका और वो आउट हो गए। इस बात का मलाल विराट के साथ मैच देखने वाले सभी दर्शकों को भी हुआ।

Related Articles

Back to top button