Ayodhya Flight: दिल्ली, अहमदाबाद के बाद अब इंडिगो एयरलाइंस मुंबई से भी अयोध्या की सीधी फ्लाइट करेगा शुरू, जानिए किस दिन से हवाई जहाज भरेगा उड़ान

अयोध्या, कपिल देव सिंह। भगवान श्रीराम (Shri Ram) अयोध्या (Ayodhya) में अपने भव्य मंदिर (Ram Mandir) में विराजमान होने वाले हैं। इसके पहले ही उनकी जन्मभूमि अयोध्या में आमजनों और देश विदेश के राम भक्त श्रद्धालुओं/पर्यटकों के लिए बड़े और सुखद समाचार आने लगे हैं।

अयोध्या (Ayodhya) से नई दिल्ली और अहमदाबाद की सीधी एयर फ्लाइट के बाद अब इंडिगो एयर लाइंस (Indigo Airlines) ने 15 जनवरी से अयोध्या और मुंबई (Ayodhya- Mumbai) के बीच सीधी एयर फ्लाइट कनेक्टिविटी की घोषणा की है। 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अयोध्या के मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Maryada Purushottam Shri Ram Airport) का लोकार्पण करेंगे।

 

अयोध्या में 15 जनवरी से शुरू होगी हवाई जहाज सेवा

अवधपुरी के मंडलायुक्त गौरव दयाल ने बताया कि अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का निर्माण कार्य पूरा होने के साथ ही अयोध्या से दिल्ली और अहमदाबाद की एयर फ़्लाइट कनेक्टिविटी की घोषणा के बाद अब इंडिगो एयर लाइंस ने मुंबई और अयोध्या के बीच सीधी फ्लाइट कनेक्टिविटी की घोषणा की है, जो 15 जनवरी 2024 से प्रभावी होगी। अयोध्या से मुंबई की सीधी उड़ान से हवाई यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

दिल्ली और अहमदाबाद के बीच उड़ान की पहले ही हो चुकी है घोषणा

इंडिगो (Indigo Airlines) ने अयोध्या में जल्द ही शुरू होने वाले मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (Maryada Purushottam Shri Ram Airport) से दिल्ली से परिचालन की घोषणा की थी। 6 जनवरी, 2024 से दिल्ली से अयोध्या और 11 जनवरी, 2024 से अहमदाबाद से अयोध्या तक वाणिज्यिक परिचालन शुरू होगा।

इंडिगो (Indigo Airlines) के वैश्विक बिक्री प्रमुख विनय मल्होत्रा ने बताया कि दिल्ली और अहमदाबाद के अलावा, अयोध्या और मुंबई के बीच सीधी एयर कनेक्टिविटी यात्रा, पर्यटन और व्यापार को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ावा देंगे।

यह भी पढ़ें- http://www.punarvasonline.com/first-flight-to-ayodhya-from-30th-december-know-how-much-will-be-the-fare-and-how-much-time-will-it-take-to-complete-the-air-journey-from-delhi-to-ramnagari/12257/ 

Related Articles

Back to top button