इंडी गठबंधन पर अनुराग ठाकुर ने ली चुटकी, बोले इनके पास ना नेता है ना नीति और नियत में भी हैं खोट

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने रविवार को नई दिल्ली में संवाददाताओं से वार्तालाप करते हुए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी पर बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा, “रामलीला मैदान में अन्ना आंदोलन के समय अरविंद केजरीवाल कहते थे मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग लड़ रहा हूं, राजनीति में नहीं आऊंगा पर वे राजनीति में भी आए और आज भ्रष्टाचार के दलदल में फंस चुके हैं। वह पहले कहते थे कि शायद इस कुर्सी में ही कुछ है, जो भी बैठता है वह भ्रष्टाचार करने लगता है। आज उन्होंने अपनी ही बात को सिद्ध कर दिया है। आज डेमोक्रेसी नहीं, भ्रष्टाचारी, सनातन विरोधी और कट मनी वाले खतरे में हैं।”

अनुराग ठाकुर ने आगे कहा, “चोर चोर मौसेरे भाई, सब ने मिलकर रामलीला मैदान से गुहार लगाई। आज जितने भी नेता मंच पर थे, सभी के ऊपर भ्रष्टाचार के कोई ना कोई आरोप हैं और वे बेल पर बाहर हैं। एक समय था जब लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला में फंसे थे तब राबड़ी देवी मुख्यमंत्री बनीं थीं। ठीक उसी प्रकार आज अरविंद केजरीवाल के जेल जाने के बाद आम आदमी पार्टी में कोई नेता नहीं बचा है तो उनकी धर्मपत्नी सामने आई हैं। वे रोज कुछ लिखकर लाती हैं और उसे पढ़ देती हैं।”

इंडी एलाइंस पर निशाना साधते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा, “यह कैसा गठबंधन है जहां न कोई चर्चा है, ना आपसी मेल है? इनके पास ना नेता है, ना नीति है और नियत में तो खोट है हीं। आज फिर इन्होंने बिना किसी चर्चा के गरंटियाँ घोषित कर दी हैं। क्या इंडी एलायंस के दूसरे नेताओं की इन गारंटीयों के साथ सहमति है?”

भाजपा नेता ने यह भी कहा “पंजाब में आम आदमी पार्टी कांग्रेस को भ्रष्टाचारी कहती है और उनके खिलाफ मुकदमे करती है। ममता बनर्जी इसी प्रकार इंडी अलायंस में तो जुड़ती हैं पर बंगाल में कांग्रेस को सीट देने से साफ इंकार करती हैं। इसी प्रकार राहुल गांधी वायनाड से चुनाव लड़ते हैं पर कम्युनिस्ट पार्टी वहीं से अपना उम्मीदवार खड़ा कर देती है। तो आखिर यह कैसा गठबंधन है? इनके लिए डेमोक्रेसी के ‘सी’ का मतलब है करप्शन, वहीं हमारे लिए ‘सी’ का मतलब है कॉन्फिडेंस, क्लेरिटी, कमिटमेंट, कंपैशन फॉर विकसित भारत।”

Related Articles

Back to top button