Crew Film: एक जगह जब जमा हों तीनों करीना, कृति और तब्बू

  • प्रदीप सरदाना

वरिष्ठ पत्रकार एवं फिल्म समीक्षक 

बरसों पहले ‘अमर अकबर एंथनी’ (Amar Akbar Anthony) फिल्म में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), विनोद खन्ना (Vinod Khanna) और ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने एक साथ आकर एक ऐसा इतिहास रचा था जो आज 47 बरस बाद भी भुलाया नहीं जा सका है। इधर इस हफ्ते करीना कपूर (Kareena Kapoor), कृति सेनन (Kriti Sanon) और तब्बू (Tabu) की फिल्म ‘क्रू’ (Crew) प्रदर्शित हुई तो ‘अमर अकबर एंथनी’ की याद हो आई।

हालांकि ‘क्रू’ फिल्म (Crew Film) ‘अमर अकबर एंथनी’ जैसी कालजयी फिल्म तो नहीं बन सकती। लेकिन इन तीन अभिनेत्रियों ने ‘क्रू’ (Crew) में जो अभिनय किया है। वह आगे भी याद रहेगा। तब्बू (Tabu) और करीना (Kareena Kapoor) तो कई बरसों से अपने शानदार अभिनय की बहुत से मिसाल पहले भी पेश कर चुकी हैं।

इधर नयी अभिनेत्रियों में कृति सेनन (Kriti Sanon) निश्चय ही एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो भविष्य में और भी कई नए शिखर छूएँगी। गत वर्ष कृति (Kriti Sanon) ने फिल्म ‘मिमी’ (Mimi) के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार (National Film Award) भी जीता था।

तब्बू (Tabu) तो कई बरस पहले ही ‘माचिस’ (Machis) और ‘चाँदनी बार’ (Chandni Bar) फिल्म के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार अपनी झोली में समेट चुकी हैं। इसलिए अब जब ये तीनों शानदार अभिनेत्रियाँ एक साथ आयीं तो ‘क्रू’ (Crew Film) में जान आ गयी।

यूं करीना (Kareena Kapoor) की ‘क्रू’ (Crew) से दो साल बाद थिएटर पर वापसी हो रही है। लेकिन  पिछले दिनों वह दो फिल्मों में ओटीटी पर जरूर आयीं।

फिल्म क्रू की कहानी

अब निर्मात्री एकता कपूर (Ekta Kapoor) और अनिल कपूर (Anil Kapoor) ने तब्बू, करीना और कृति को एक साथ ‘क्रू’ (Crew) में लाकर इस फिल्म को खूबसूरत बना दिया है। फिल्म में ये तीनों एयर होस्टेस गीता, जैस्मिन और दिव्या की भूमिका में हैं। जिसमें इनकी ‘कोहिनूर एयरवेज’ के खस्ता हाल के कारण इनको कुछ महीने से वेतन नहीं मिला है। पहले से ही कुछ आर्थिक संकट से गुजर रहीं ये एयर होस्टेस वेतन ना मिलने से और भी मुश्किल में हैं। ऐसे में सोने के बिस्कुट की तस्करी का मौका पाकर ये अपनी आर्थिक स्थिति सुधार सकती हैं।

फिल्म में जहां कुछ गंभीर मुद्दे हैं। वहाँ कॉमेडी के रंग भी हैं। कुलभूषण खरबन्दा, कपिल शर्मा, दिलजीत दोसांझ, शाश्वत चटर्जी, सुधा मित्तल और राजेश शर्मा जैसे कलाकार भी फिल्म में हैं। निशि मेहरा और मेहुल सूरी की पटकथा तथा राजेश कृष्णन का निर्देशन अच्छा है। फिल्म में सोने पे सुहागा इसके गीत हैं। जिनमें पुराने गीत ‘घाघरा’ और ‘चोली के पीछे क्या है’ का नया रंग और अंदाज लुभाता है।

बॉक्स ऑफिस पर फिल्म कर सकती है 100 करोड़ की कमाई

क्रू फिल्म ने पहले 2 दिन में 10.28 करोड़ और 10.87 करोड़ का बिजनेस करके अभी तक कुल 21.15 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। इससे फिल्म ने जता दिया है कि आगे चलकर ये कुल मिलाकार 80 से 100 करोड़ का बिजनेस तो कर ही लेगी। फिल्म के पास अच्छी कमाई का समय भी है क्योंकि बॉक्स ऑफिस पर अगली बड़ी फिल्म अक्षय कुमार-टाइगर श्रॉफ की ‘बड़े मियां छोटे मियां’ और अजय देवगन की ‘मैदान’ 10 अप्रैल को रिलीज होगी।

Related Articles

Back to top button