लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की हुई घोषणा, पीएम मोदी बोले जमीनी स्तर से लेकर उप प्रधानमंत्री तक की देश की सेवा

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत-रत्‍न से सम्मानित किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लालकृष्ण आडवाणी को फोन कर उन्हें यह सम्मान दिये जाने पर बधाई दी है।

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में पीएम मोदी ने कहा कि श्री आडवाणी मौजूदा समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक हैं और भारत के विकास में उनका योगदान अविस्मरणीय है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि लालकृष्ण आडवाणी ने जीवन जमीनी स्तर से लेकर उप-प्रधानमंत्री तक के रूप में देश की सेवा की है। उन्‍होंने कहा कि श्री आडवाणी ने गृहमंत्री तथा सूचना और प्रसारण मंत्री के रूप में विशेष प्रतिष्ठा अर्जित की और उनका संसदीय जीवन अनुकरणीय तथा समृद्ध अंतर्दृष्टि से युक्त रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि सार्वजनिक जीवन में श्री आडवाणी की कई दशकों की सेवा पारदर्शिता और अखंडता के प्रति अटूट निष्ठा का उदाहरण रही है। उन्‍होंने कहा कि श्री आडवाणी ने राजनीतिक नैतिकता के मामले में अनुकरणीय मानक स्थापित किये हैं और राष्ट्रीय एकता तथा सांस्कृतिक पुनरुत्थान की दृष्टि से उनके प्रयास अद्वितीय रहे हैं।

नरेन्द्र मोदी ने यह भी कहा कि लालकृष्ण आडवाणी को भारत-रत्‍न से सम्‍मानित किया जाना उनके लिए बेहद भावुक पल है। उन्होंने कहा “मैं इसे हमेशा अपना सौभाग्य मानूंगा कि मुझे उनके साथ बातचीत करने और उनसे सीखने के अनगिनत अवसर मिले।”

Related Articles

Back to top button