बंगाल में ममता बनर्जी पर अमित शाह गरजे, बोले “पहले बंगाल में संगीत सुनाई देता था, आज बम-धमाके सुनाई पड़ते हैं”

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर में बुधवार को संबोधित करते हुए कहा की तृणमूल सरकार के गुंडे महिलाओं पर अत्याचार करते रहे और जब उनको पकड़ने के लिए ईडी की टीम पहुंची तो उन पर पथराव किया गया। बालुरघाट में आयोजित विशाल जनसभा में अमित शाह ने कहा कि महिला मुख्यमंत्री होने के बाद भी ममता बनर्जी ने राजनीतिक तुष्टीकरण के लिए संदेशखाली के अपराधियों का समर्थन किया। अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता और शासन के ट्रैक रिकॉर्ड पर प्रकाश डालते हुए 400 सीटों के लक्ष्य को पूरा करने का आह्वान किया।

अमित शाह ने कहा कि बालुरघाट की जनसभा में आए लोगों की संख्या ही बता रही है कि बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की जीत निश्चित हो चुकी है। उन्होंने कहा कि 19 अप्रैल को बंगाल के लोग भाजपा को विजयी बनाने का संकल्प ले चुके हैं। बलूरघाट के क्षेत्र में फैली गरीबी की जिम्मेदार कम्युनिस्ट पार्टी और तृणमूल कांग्रेस है। बंगाल के क्षेत्रीय उत्पादन तात की साड़ी, दही और मुखड़ा सिल्क को वैश्विक स्तर पर ले जाने के लिए केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र और बंगाल दोनों ही जगह भाजपा की सरकार बनानी है। 2014 और 2019 में बंगाल की जनता ने भाजपा को क्रमशः 2 और 18 सीटों पर अपना आशीर्वाद दिया इसी क्रम में 2024 में बंगाल की जनता ने ठान लिया है कि प्रदेश की 30 से अधिक सीटें जिताकर, भाजपा को 370 के पार पहुंचाना है।

सोनार बांग्ला कहा जाने वाला राज्य आए दिन बम विस्फोट की गूंज से दहल उठता है

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि ममता बनर्जी के कारण सोनार बांग्ला कहा जाने वाला राज्य आए दिन बम विस्फोट की गूंज से दहल उठता है। ममता बनर्जी की सरकार ने बंगाल में सिर्फ दलाली और भ्रष्टाचार किया है। सशक्त भारत की कल्पना सशक्त बंगाल के बिना नहीं की जा सकती है और बंगाल को सशक्त बनाने के लिए राज्य में घुसपैठ की रोकथाम आवश्यक है। लेकिन ममता बनर्जी की सरकार इस पर कोई कार्रवाई नहीं करती, क्योंकि यह घुसपैठिए ही टीएमसी का वोटबैंक हैं।

अमित शाह ने आगे कहा कि बंगाल में घुसपैठ की समस्या को पीएम नरेन्द्र मोदी और बंगाल में भाजपा की सरकार ही हल कर सकती है। असम भी घुसपैठ की समस्या से परेशान था, मगर असम की जनता ने राज्य में भाजपा पर विश्वास जताया और भाजपा सरकार ने इस समस्या को जड़ से खत्म कर दिया। आज कोई भी व्यक्ति असम सीमा से घुसपैठ नहीं कर सकता। बंगाल में भाजपा की सरकार बनते ही घुसपैठ की समस्या का निपटारा किया जाएगा, जिसके बाद बंगाल की जमीन पर कोई परिंदा भी पर नहीं मार पाएगा।

विपक्ष राम मंदिर के मुद्दे को अटका, भटका और लटका रहा था 

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि विपक्षी दल मिलकर राम मंदिर के मुद्दे को अटका, भटका और लटका रहा थे, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण करवाकर राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा की। 500 वर्षों के बाद 17 अप्रैल को रामलला अपना जन्मदिन अपने भव्य घर के अंदर मनाएंगे। कांग्रेस एवं तृणमूल ने तुष्टीकरण के लिए धारा 370 को जारी रखा था लेकिन 5 अगस्त 2019 को धारा 370 को समाप्त करके कश्मीर को हमेशा के लिए भारत का अभूतपूर्व अंग बनाने का काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में संभव हुआ है।

केंद्रीय सहकारिता मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार द्वारा अनेक काम किये गए हैं। 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से ऊपर लाया गया, 80 करोड़ लोगों को नि:शुल्क खाद्यान्न मुहैया कराया गया, 12 करोड़ लोगों को शौचालय दिए, 4 करोड़ पक्के घर बनाए, 10 करोड़ लोगों को उज्जवला का कनेक्शन और 14 करोड़ लोगों को नल से जल पहुंचाया गया। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में 5 लाख तक का स्वास्थ्य का खर्चा मोदी सरकार उठा रही है।

 

पीएम मोदी की योजनाएँ ममता बनर्जी बंगाल में नहीं पहुँचने देती

अमित शाह ने तृणमूल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार द्वारा चलाई जाने वाली जनकल्याणकारी  योजनाएं ममता बनर्जी द्वारा राज्य के आम नागरिक तक नहीं पहुंचने दी जाती हैं। अमित शाह ने जनता से कहा कि “आगामी चुनाव में 37 पार करके ममता सरकार को उखाड़ फेंकिए और सभी जनकल्याणकारी योजनाएं जनता तक पहुंचने लगेगी। कोई भी कोयले की तस्करी, गौ तस्करी और घुसपैठ नहीं कर पाएगा, क्योंकि यह पश्चिम बंगाल वहां के लोगों का है और इस बात से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। तृणमूल नेता ममता बनर्जी ने हमेशा तीन तलाक का विरोध किया परंतु भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में तीन तलाक को समाप्त किया।”

गृह मंत्री ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता आज भी मुस्लिम पर्सनल लॉ की मांग करते हैं और यूसीसी का विरोध करते हैं। कांग्रेस के घोषणापत्र में थाइलैंड की तस्वीर लगाते हैं क्योंकि राहुल गांधी बार-बार वहां छुट्टियां मनाने चले जाते हैं। विपक्षी पार्टियों का देश की गरीबों और जनता के साथ कोई सरोकार नहीं है। मोदी सरकार द्वारा पारित सीएए कानून पर ममता बनर्जी बंगाल की जनता को गुमराह कर रही हैं। विपक्ष यह भ्रम फैलाने में लगा है कि इस कानून के तहत लोगों से उनकी नागरिकता छीनकर शरणार्थियों पर मुकदमे किए जाएंगे।

पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार सभी आरोपियों को उल्टा करके, सीधा करेगी 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोगों को आश्वस्त किया कि सीएए के तहत भारत में आए शरणार्थियों को नागरिकता दी जाएगी और किसी पर भी कोई मुकदमा नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि “एक ओर ममता बनर्जी बंगाल में आए रोहिंग्याओं का समर्थन करती हैं, मगर दूसरी ओर हिन्दू , सिख और बौद्ध शरणार्थियों को बरगला रही हैं। ममता बनर्जी चाहे कितना भी विरोध कर ले, मोदी सरकार देश में आए सिख, हिन्दु और बौद्ध शरणार्थियों को नागरिकता प्रदान करने के लिए संकल्पित है। पहले के समय बंगाल में संगीत सुनाई देता था, आज बम-धमाके सुनाई पड़ते हैं। कुछ समय पहले ही बंगाल के भूपतिनगर बम ब्लास्ट हुआ, जिसकी जांच उच्च न्यायालय ने एनआईए को सौंपी। लेकिन ममता बनर्जी की सरकार ने एनआईए पर केस दर्ज कर, बम ब्लास्ट के आरोपियों को बचाने का काम कर रही हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के  नेतृत्व वाली सरकार सभी आरोपियों को उल्टा करके, सीधा करने का काम करेगी।”

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि ममता बनर्जी पर प्रहार करते हुए कहा कि संदेशखाली जैसी शर्मनाक घटना पर भी तृणमूल सरकार द्वारा राजनीति की गई। वर्षों तक ममता बनर्जी की नाक के नीचे तृणमूल सरकार के गुंडे महिलाओं पर अत्याचार करते रहे और जब उनको पकड़ने के लिए ईडी की टीम गई तो उन पर पथराव किया गया। पश्चिम बंगाल की जनता यह समझ चुकी है कि महिला मुख्यमंत्री होने के बाद भी ममता बनर्जी ने राजनीतिक तुष्टीकरण के लिए संदेशखाली के अपराधियों का समर्थन किया।

अमित शाह ने यह भी कहा कि तृणमूल कांग्रेस की सरकार और ममता बनर्जी को जिताने का मतलब है संदेशखाली जैसी घटनाओं को बढ़ावा देना और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जिताने का मतलब है पश्चिम बंगाल की नई तस्वीर स्थापित करते हुए विकास के मार्ग प्रशस्त करना। उन्होंने जनता से संदेशखाली के अपराधियों को दंड देने और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक फिर से प्रधानमंत्री बनाने और 400 से अधिक सीटों पर विजयी बनाने का आग्रह किया।

Related Articles

Back to top button