आम आदमी पार्टी को लगा एक और झटका, ED ने अमानतुल्लाह खान को किया गिरफ्तार, वीरेन्द्र सचदेवा बोले ‘करोड़ों का गबन किया है’

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) जहां अपनी बढ़ती शुगर के बहाने बनाकर बाहर आने की साजिश में रचे हुए हैं। तो वहीं अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अब ‘आप’ पार्टी के एक और नेता अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार कर लिया है।

दिल्ली के ओखला के विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) को ईडी ने वक्फ बोर्ड नियुक्ति घोटाले में पीएमएलए (PMLA) के तहत गिरफ्तार किया है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद गुरुवार को अमानतुल्लाह ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश हुए थे। गौरतलब है कि ईडी ने 9 घंटे की पूछताछ के बाद खान को हिरासत में लिया है।

केजरीवाल सरकार का एक और घोटाला, वक्फ बोर्ड नियुक्ति घोटाला 

अमानतुल्लाह खान दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष भी है। ईडी ने आरोप लगाया है कि उन्होंने 32 लोगों की अवैध रूप से नियुक्ति की है। इतना ही नहीं अमानतुल्लाह ने दिल्ली वक्फ बोर्ड की कई संपत्तियों को किराए पर देकर दिल्ली वक्फ बोर्ड के धन का भी दुरुपयोग किया है।

अमानतुल्लाह खान ने करोड़ों का गबन किया है- वीरेन्द्र सचदेवा

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा है की एक लम्बी जांच के बाद विधायक अमानतुल्लाह खाकी गिरफ्तारी से न्याय का तकाज़ा पूरा हुआ है।

वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा है कि अमानतुल्लाह खान ने केवल आर्थिक भ्रष्टाचार ही नही किया बल्कि धार्मिक वक्फ की सम्पति एवं फंड में गोलमाल कर साधारण मुस्लिम जनों को भी धोखा दिया है।

भाजपा दिल्ली अध्यक्ष मे कहा कि अमानतुल्लाह खान ने वक्फ बोर्ड में नौकरी देने के लिए पैसे लेने से लेकर साधारण मुस्लिम जनों की अमानत वक्फ बोर्ड की किरायेदारी या कबजेदारी बदलने के नाम पर भी करोड़ों का गबन किया है जिसके लिए देश का कानून और मुस्लिम समाज दोनों कभी माफ नही करेंगे।

Related Articles

Back to top button