”10 साल में जो हुआ वो ट्रेलर है, अभी बहुत कुछ बाकी है”, राजस्थान में आयोजित विजय शंखनाद रैली में बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को राजस्थान के कोटपूतली में आयोजित विशाल “विजय शंखनाद रैली” को संबोधित किया और वीरभूमि को नमन करते हुए जनता से सभी सीटों पर एक बार पुनः कमल खिलाने का आह्वान किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, उप-मुख्यमंत्री दीया कुमारी, उप-मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा, प्रदेश चुनाव प्रभारी डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, सह प्रभारी विजया राहटकर सहित जयपुर ग्रामीण, सीकर और अलवर से भाजपा प्रत्याशी भी उपस्थित थे। 

पीएम मोदी ने कहा कि “राजस्थान के लोग हमेशा देश की मजबूती के लिए खड़े रहते हैं। जयपुर का जलवा और मिजाज तो जब फ्रांस के राष्ट्रपति आए तब भी दुनिया ने देखा था। उन्होंने कहा कि ‘दाल बाटी चूरमा, वोटर हमारा सूरमा’। मोदी तो देश की वोटर की ताकत से दिन रात दौड़ता है। आपके लिए दौड़ता है। 2024 में भी राजस्थान 25 की 25 सीट देने का फैसला कर चुका है। इतना बड़ा जल सैलाब आपके उत्साह, आपका जोश 4 जून का संकेत दे रहा है। 2014 में 25 सीट जीत करके गए थे 2019 में भी 25 जीत करके गए थे यह इस बार भी कोई भी बूथ ऐसा नहीं होगा जिस पर हमारे कमल का फूल नहीं मिलेगा। इस बार भी 25 फूल भेजे जाएंगे। राजस्थान ने हमेशा भाजपा को भरपूर आशीर्वाद दिया है। प्रदेश के मेरे परिवारजन तीसरी बार भाजपा को सभी सीटों पर विजयी बनाने का संकल्प ले चुके हैं।” 

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि “आज एक तरफ, राष्ट्र प्रथम का संकल्प लेकर चलने वाली भाजपा है तो दूसरी तरफ देश को लूटने वाली कांग्रेस है! आज एक ओर देश को परिवार मानने वाली भाजपा है, तो दूसरी ओर अपने परिवार को देश से बड़ा मानने वाली कांग्रेस है। आज एक ओर दुनिया में भारत का गौरव बढ़ाने वाली भाजपा है, तो दूसरी ओर विदेश में जाकर भारत को गाली देने वाली कांग्रेस है। ऐसी देश विरोधी परिवारवादी ताकतों के खिलाफ राजस्थान हमेशा ढाल बनकर खड़ा हुआ है। 2024 का ये लोकसभा चुनाव कोई सामान्य चुनाव नहीं है। ये चुनाव, विकसित राजस्थान, और विकसित भारत के संकल्प का चुनाव है। भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए है। भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए है। आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने के लिए है, किसानों की समृद्धि के संकल्प का चुनाव है। घर-घर नल से जल पहुंचाने का चुनाव है।”

राजस्थान कह रहा है – 4 जून को 400 पार

पीएम मोदी ने कहा “पूरा राजस्थान कह रहा है – 4 जून को 400 पार! उन्होंने कहा कि ये पहला ऐसा चुनाव है, जिसमें परिवारवादी पार्टियां अपने परिवार को बचाने के लिए रैली कर रहीं हैं। ये पहला ऐसा चुनाव है, जिसमें सारे भ्रष्टाचारी मिलकर भ्रष्टाचार पर कार्रवाई रोकने के लिए रैली कर रहे हैं। ये पहला ऐसा चुनाव है, जिसमें सारे भ्रष्टाचारी मिलकर भ्रष्टाचार पर कार्रवाई रोकने के लिए रैली कर रहे हैं। मैं कहता हूं, भ्रष्टाचार हटाओ। वो कहते हैं- भ्रष्टाचारी बचाओ। मैं परिवारवादी पार्टियां और उनके भ्रष्टाचार पर सवाल उठता हूं, इसलिए मैं उनके निशाने पर हूं। मैं जनता जनार्दन से पूछना चाहता हूं क्या मुझे उनके खिलाफ आवाज उठानी चाहिए की नहीं चाहिए? भ्रष्टाचारियों को देश में उजागर करना चाहिए कि नहीं करना चाहिए? उनके भ्रष्टाचार को खोल करके रखना चाहिए कि नहीं रखना चाहिए? भ्रष्टाचार खत्म होना चाहिए कि नहीं होना चाहिए? भ्रष्टाचारियों को सजा मिलनी चाहिए कि नहीं मिलनी चाहिए?” 

मोदी दस साल से कांग्रेस की लगाई हुई आग को बुझा रहा है

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा “जनता के दरबार में हार चुका इंडी अलाइंस कैसे मनसूबे पाल चुका है, इसकी झलक लगातार देखने को मिल रही है। देश को बचाने के लिए, देश का भविष्य बनाने के लिए आपकी आने वाली संतान सुखी और समृद्ध हो, इसके लिए बीजेपी की मजबूत सरकार की जरूरत और ज्यादा बढ़ गई है। कांग्रेस के बड़े नेता खुद के जीतने की बात नहीं कर रहे हैं, लेकिन देश को धमकी दे रहे हैं कि अगर बीजेपी जीती तो देश में आग लग जाएगी। मोदी दस साल से बैठा है, तुम्हारी लगाई हुई आग को बुझा रहा है। कांग्रेस के लोगों ने अपने खतरनाक इरादे जताना शुरू कर दिए हैं। कांग्रेस और उसका इंडी गठबंधन, देश के लिए नहीं बल्कि अपने स्वार्थ के लिए चुनाव लड़ रहा है। मैं परिवारवादी पार्टियों और उनके भ्रष्टाचार पर सवाल उठाता हूं, इसलिए मैं उनके निशाने पर हूं। वो मुझे गालियां देते हैं और कहते हैं मोदी का कोई परिवार नहीं है। मेरे लिए, तो आप ही मेरा परिवार हैं। मेरा भारत, मेरा परिवार है। वह मुझे गालियां देते हैं। क्या परिवार है तो आपको भ्रष्टाचार करने का लाइसेंस मिल गया है?”

दशकों से जिन फैसलों का इंतजार था, वो मोदी ने पूरा करके दिखाए हैं 

नरेन्द्र मोदी ने आगे कहा कि आज देश में भाजपा का मतलब है- विकास और समाधान लेकिन कांग्रेस का मतलब है- देश की हर बीमारी की जड़। “आप देश की कोई भी बड़ी समस्या देखेंगे तो उसकी जड़ में कांग्रेस पार्टी ही नज़र आएगी। दशकों से जिन फैसलों का इंतजार था, वो मोदी ने पूरा करके दिखाए हैं। भारत की सफलता के बीच मैंने कभी यह दावा नहीं किया कि दस साल में हमने सब कुछ पूरा कर दिया लेकिन यह भी सत्य है कि जो काम आजादी के बाद पांच-छह दशकों में नहीं हो पाए, वह काम हमने करके दिखाए हैं। देश को जिस गति की जरूरत थी, हमने उस गति से काम किया है। कांग्रेस ने केवल गरीबी हटाओ का नारा दिया, भाजपा ने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाल कर दिखा दिया है। उन्होंने ऐसा डराकर रखा कि अनुच्छेद 370 काे कोई छुएगा तो भयंकर करंट लग जाएगा। उन्हें पता नहीं है कि यह मोदी है।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों ने जिसे पूछा तक नहीं, मोदी ने उन्हें पूजा है। कांग्रेस ने देश के करोड़ों छोटे किसानों को कभी नहीं पूछा। मोदी ने राजस्थान के 85 लाख से ज्यादा किसानों के हाथों में पीएम किसान सम्मान निधि 20,000 करोड़ रुपए भेजे। कांग्रेस को कभी श्रमिकों को पूछने की फुर्सत नहीं मिली। हमनें एन वन राशन कार्ड की सुविधा दी। उनके लिए पेंशन योजनाएं चलाईं।  

पीएम मोदी ने कहा कि “इन लोगों ने डरा कर रखा कि राम मंदिर का नाम भी लोगे तो देश जल जाएगा। आग लग जाएगी। भव्य राम मंदिर बना। दीपक जले, लेकिन आग नहीं लगी। दस साल में जो हुआ, वो ट्रेलर है। अभी बहुत कुछ बाकी है। भाजपा सरकार का तीसरा कार्यकाल ऐतिहासिक निर्णय वाला होने वाला है। लाेग कहते हैं कि मोदीजी अब बहुत हो गया, अब आराम करो, लेकिन मोदी मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ। मोदी मेहनत करने के लिए पैदा हुआ है।”

भाजपा सरकार का तीसरा कार्यकाल ऐतिहासिक निर्णयों वाला होगा 

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि भाजपा सरकार का तीसरा कार्यकाल ऐतिहासिक निर्णयों वाला होने वाला है। उन्होंने राम मंदिर, धारा 370, जल जीवन मिशन, उज्जवला योजना, तीन तलाक, रक्षा क्षेत्र की उपलब्धियां, मुफ्त राशन योजना, वन रैंक वन पेंशन और प्रधानमंत्री आवास योजना समेत उन तमाम कार्यों को गिनाया जो बीते 10 बरसों में किए गए। उन्होंने महिलाओं का विशेष आभार जताते हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी को विजयी बनाने का आह्वान किया।

यह भी पढ़ें- “कितने भी दल इकट्ठे हो जाएं, आएगा तो मोदी ही” राजस्थान में इंडी गठबंधन पर तंज कसते हुए बोले अमित शाह

Related Articles

Back to top button