नितिन गडकरी ने दी झारखंड को 2500 करोड़ रुपये की बड़ी सौगात, 2 लेन राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की रखी आधारशिला

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने एक पोस्ट में कहा कि आधुनिक बुनियादी ढांचे के निर्माण से झारखंड के विकास को गति देते हुए, आयोजित एक कार्यक्रम में 2500 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से झारखंड के खूंटी में दो राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखी गई है।

नितिन गडकरी ने केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, वरिष्ठ नेता करिया मुंडा, सुदर्शन भगत, सांसद और अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से यह आधारशिलाएं रखीं।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया उनमें तुपुदाना से कुंडियाबारटोली खंड (खूंटी बाईपास सहित) को 4-लेन का निर्माण और बेरो से खूंटी खंड का चौड़ीकरण और उन्नयन शामिल है। बेरो से खूंटी खंड के निर्माण से यातायात सुगम होगा और आसपास के क्षेत्रों के विकास को बढ़ावा मिलेगा। खांटी बाईपास के निर्माण से स्थानीय उत्पादों को बाजार तक पहुंचना आसान हो जाएगा, जिससे क्षेत्र के आर्थिक और सामाजिक विकास को बढ़ावा मिलेगा।

नितिन गडकरी ने यह भी कहा कि इन परियोजनाओं से समय और ईंधन की बचत होगी, जिससे प्रदूषण कम होगा। आधुनिक और उच्च गुणवत्ता वाली सड़कें आसान और सुरक्षित परिवहन सुनिश्चित करेंगी। आर्थिक गतिविधियों को प्रोत्साहित किया जाएगा और रोजगार एवं उद्यमिता के अवसर पैदा किए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button