जिन्हें कोई नहीं पूछता उन्हें मोदी पूजता है, दिव्यांगजनों के लिए देश का पहला हाईटेक अटल बिहारी खेल प्रशिक्षण केंद्र का उददघाटन करते हुए बोले पीएम मोदी

कृतार्थ सरदाना, पुनर्वास न्यूज़ डेस्क। गांधी जयंती पर दिव्यांगजनों को मिला देश का पहला हाईटेक खेल प्रशिक्षण केंद्र। पूर्व प्रधानमंत्री स्व: अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से मध्यप्रदेश के ग्वालियर में दिव्यांगजनों के लिए देश का पहला स्टेडियम प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन आज सोमवार 2 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। पीएम मोदी ने मैदान मेले से कहा कि हम दिव्यांग जनों को पूजते है इससे पहले की सरकार दिव्यांग जनों को पूछती भी नही थी। मेले से ही कई योजनाओं का उद्घाटन भी किया ।

वही समाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार ने बनाए गए स्टेडियम का जायज़ा लिया। यह महत्वपूर्ण पहल सभी के लिए खेल समावेशिता और पहुंच को बढ़ावा देने की हमारे देश की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।  दिव्यांग खेलों के लिए अटल बिहारी प्रशिक्षण केंद्र दिव्यांग व्यक्तियों को खेल में समान अवसर प्रदान करने, उनकी प्रतिभा को बढ़ावा देने और विभिन्न खेल विषयों में उनकी भागीदारी को प्रोत्साहित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम का प्रतिनिधित्व करता है। देशभर के दिव्यांग जन खिलाड़ी इस स्टेडियम में अभ्यास कर सकते हैं।

यह उद्घाटन कार्यक्रम एक समावेशी और सुलभ खेल ईकोसिस्टम को बढ़ावा देने के प्रति समर्पण प्रदर्शित करने के लिए एक मंच के रूप में काम करेगा। हमारा मानना ​​है कि खेलों में बाधाओं को पार करने और व्यक्तियों को उनकी शारीरिक क्षमताओं की परवाह किए बिना प्रेरित करने की शक्ति है।

दिव्यांग खेलों के लिए अटल बिहारी प्रशिक्षण केंद्र एक अत्याधुनिक सुविधा है जो दिव्यांग एथलीटों के प्रशिक्षण और समर्पित है के लिए इसमें दिव्यांग एथलीटों के लिए सर्वोत्तम संभव प्रशिक्षण वातावरण प्रदान करने के लिए विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा और कोचिंग स्टाफ मौजूद है।इस मोके पर सचिव राकेश अग्रवाल भी अपने अधिकरियों के साथ मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button