Lok Sabha Elections 2024: नितिन गड़करी ने दिल्ली के 3 प्रत्याशियों कमलजीत सहरावत, बाँसुरी स्वराज और मनोज तिवारी के लिए किया प्रचार, बोले देश में जो विकास हुआ उसका कारण केवल नरेंद्र मोदी नहीं है

दिल्ली के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ ही केन्द्रीय केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी ने मंगलवार को तीन चुनाव सभाओं को संबोधित किया। नितिन गड़करी ने पश्चिम दिल्ली के विकास पुरी विधानसभा में, नई दिल्ली के मोती नगर में और उत्तर पूर्व के करावल नगर में जनसभाओं को संबोधित किया।

नितिन गडकरी ने दिल्ली वालों से आवहण किया की अगर वह चाहते हैं की विकास की गति वैसे ही निरंतर बनी रहे जैसे गत पांच सालों से चल रही थी तो भाजपा को चुनिए।

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि 1947 से आज तक कांग्रेस को 60 साल तक शासन करने का मौका मिला लेकिन 60 साल में जो कांग्रेस नहीं कर सकी वह 10 साल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार ने कर दिया और हम आज आपके सामने आए हैं तो वह 10 साल के रिपोर्ट कार्ड लेकर आए हैं।

यमुना को शुद्ध करने के लिए 6500 करोड़ रुपये दिए

नितिन गडकरी ने कहा “जब मैं वाटर रिसोर्सेज मंत्रालय में था तो उस वक्त यमुना को शुद्ध करने के लिए 6500 करोड़ रुपये दिए और अनेक जगह पर शुद्ध करने के लिए प्रोजेक्ट लगाए गए थे। कार्य करने की जिम्मेदारी दिल्ली राज्य सरकार को दी गई थी लेकिन राज्य सरकार आज तक उस पर काम करने से बचती रही।”

प्रोजेक्ट पर काम करते तो दिल्ली को 2070 तक नहीं होती पानी की कमी

केन्द्रीय मंत्री ने आगे कहा कि दिल्ली के अंदर 23 ऐसे प्रोजेक्ट थे जिस पर अगर काम कर लिया जाता तो दिल्ली को 2070 तक पानी की कमी नहीं होती और आज हमे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि अभी 23 में से 17 प्रोजेक्ट पर काम हो रहा है।

देश में विकास का कारण केवल नरेंद्र मोदी नहीं हैं

नितिन गडकरी ने आगे कहा कि आज देश में जो विकास हुआ है उसका कारण केवल नरेंद्र मोदी नहीं है, उसका कारण देश की जनता है क्योंकि यदि आप हमें चुनकर नहीं लाते तो हम कभी यह सब नहीं कर पाते।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा “आज दिल्ली के अंदर तीन कचड़े के पहाड़ बने हुए हैं जिसमें से हमने गाजीपुर लैंडफिल्ड साइट से 30 लाख टन कचड़ा को कम करके 7 मीटर ऊंचाई को कम किया था पर बाद में केजरीवाल सरकार ने काम नही किया। दिल्ली का वायु प्रदूषण और जलप्रदूषण क्या है, इस बात को समझने की जरुरत है, आज हमारे नागपुर क्षेत्र में टॉयलेट के पानी को साफ करके बेचने से 300 करोड़ रुपये प्रति साल की कमाई हो रही है।“

आपकी आधी बीमारी खत्म हो जाएगी

नितिन गडकरी ने कहा “मैं जो बोलता हूं तो उसे सुना जाता है और मुझे 9 डॉक्टरेट मिली है, उसका सबसे बड़ा कारण है कि मैं एग्रिकल्चर पर काम करता हूं और अगर आप जल एवं वायु प्रदूषण पर नियंत्रण रखेंगे तो डॉक्टर के 50 फीसदी बिल कम आएंगे यानि आपकी आधी बीमारी खत्म हो जाएगी। इस बारे में दिल्ली के अंदर ध्यान नहीं दिया गया।

मोदी सरकार ने दिल्ली में किए अनेक काम

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने ओखला के अंदर एशिया का सबसे बड़ा एसटीपी प्लांट लगाया था और 665 करोड़ रुपये, कोंडली में 240 करोड़ रुपये में, रीठाला के अंदर 218 करोड़ रुपये की लागत से लगाने का काम किया गया। कालिंदी कुज के पास 10,000 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट बनाने का काम किया है।

प्रदूषण और गंदगी को हटाने के लिए केजरीवाल सरकार ने नहीं किया कोई काम

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि दिल्ली के अंदर प्रदूषण और गंदगी को हटाने के लिए केजरीवाल सरकार द्वारा कोई प्रयास ही नहीं हुआ। मोदी सरकार ने इस समस्या से निपटने के लिए 8,000 करोड़ रुपये की कीमत वाला यूआर-2 प्रोजेक्ट शुरू किया। यह 74 किलोमीटर का 6 लेन वाला प्रोजेक्ट है। यह प्रोजेक्ट जल्द ही पूरा होकर दिल्ली वासियों के लिए तैयार हो जाएगा। नजफगढ़ से नागलोई तक का काम पूरा हो गया है। इसके कारण धौला कुंआ से गुरुग्राम तक 40 फीसदी जाम खत्म हो जाएगा।

नितिन गडकरी ने यह भी कहा “दिल्ली को प्रदूषण से मुक्त करने के लिए हमने इलेक्ट्रिक बसें लाई, पांच साल के अंदर देश के अन्य शहरों में इलेक्ट्रिक बसों की संख्या बढ़ जाएगी। टेक्नोलॉजी आगे बढ़ने से पूरे देश की ताकत बढ़गी और अर्थव्यवस्था में सुधार होगा इसलिए हमारी सरकार ने यही किया है।”

भाजपा को वोट दिया तो दिल्ली वालों की 10 साल उम्र और बढ़ेगी

भाजपा नेता ने कहा आपने अभी तक जो देखा है वह अब तक ट्रेलर था और अगर आपका साथ मिला तो अभी पिक्चर आना बाकी है। भाजपा ने कर्मठ प्रत्याशी उतारे हैं और अगर आप उन्हें समर्थन देते हैं तो वह आप सब की उम्मीदों पर खरा उतरेगी। दिल्ली को जल प्रदूषण, वायु प्रदूषण और ध्वनी प्रदूषण से मुक्ति मिलेगी और दिल्लीवालों के 10 साल उम्र और बढ़ेगी।

नितिन गडकरी ने यह भी कहा कि अगर देश को विश्व की सबसे बड़ी ताकत बनाना चाहते हो, अगर भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर का देश बनाना चाहते हो, देश को विश्व गुरु बनाना चाहते हो तो आपको सही नीति और सही नेतृत्व की जरुरत है।

इन बैठकों में स्थानीय प्रत्याशियों के आलावा जयप्रकाश, विष्णु मित्तल, मोहन सिंह बिष्ट, वीरेन्द्र बब्बर, सुनील कक्कड़, हरीश खुराना, सुभाष सचदेवा, मोहन सिंह बिष्ट, पूनम चौहान आदि सम्मलित हुए।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: चुनाव प्रचार के बीच भाजपा प्रत्याशी बाँसुरी स्वराज और प्रवीन खंडेलवाल हनुमान मंदिर की मंगला आरती में हुए शामिल, बोली यह बड़ी बात

Related Articles

Back to top button