कांग्रेस पर जेपी नड्डा ने किया कड़ा प्रहार बोले अब सिर्फ मां, बेटा और बेटी की पार्टी हो गई है

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने मंगलवार को मध्यप्रदेश के जबलपुर में ‘प्रबुद्धजन सम्मेलन’ को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देश की जनता लगातार तीसरी बार प्रचंड बहुमत से विजयी बनाएगी। जगत प्रकाश नड्डा ने भाजपा सरकार की पिछले एक दशक के कार्यकाल की उपलब्धियों को उपस्थित प्रबुद्धजनों के समक्ष रखते हुए विपक्षी इंडी गठबंधन पर भ्रष्टाचार एवं परिवारवाद के आरोप लगाते हुए निशाना साधा।

इस अवसर पर मध्य प्रदेश भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, मध्य प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री राकेश सिंह और जबलपुर लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी आशीष दुबे सहित समाज के प्रबुद्धजन उपस्थित रहे। 

जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि प्रबुद्धजनों से हुआ वार्तालाप पूरे समाज में प्रतिबिंबित होता है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को देश की आवश्यकता व प्रासंगिकता बताते हुए आगामी चुनाव में भाजपा को प्रचंड बहुमत से विजयी बनाने का आह्वान किया। विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने ऐसी मानसिकता बना दी थी, जहां लोगों को एहसास होने लगा कि अब कुछ नहीं होने वाला, देश ऐसे ही चलता रहेगा और कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 10 साल के कार्यकाल में जन-जन के मन में ये विश्वास आया है कि देश में बदलाव हो सकता है, बदलाव हुआ है और आगे भी बदलाव होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजनीति की संस्कृति में परिवर्तन लाया है।

चुनावी राजनीतिक सांस्कृतिक में आए बदलाव का जिक्र करते हुए जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि पहले जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टीकरण को ही चुनाव जीतने का मुख्य आधार माना जाता था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आने के बाद परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण की राजनीति को समाप्त करके सिर्फ विकास की राजनीति को आगे बढ़ाया गया है और इस तरह से सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र के साथ पीएम नरेन्द्र मोदी ने राजनीति की परिभाषा को पूरी तरह से बदल दिया है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि कोविड महामारी शताब्दी की सबसे बड़ी महामारी थी और कोई अंदाजा नहीं लगा सकता था कि आगे क्या होने वाला है। सभी पश्चिमी देश अपनी अर्थव्यवस्था और मानवता के बीच एक को चुनने के लिए दुविधा में थे लेकिन प्रधानमंत्री  मोदी ने ‘जान है तो जहान है’ का नारा देते हुए संपूर्ण देश में लॉकडाउन लगाने का कठोर निर्णय लिया। इस दौरान उन्होंने पूरे देश को तैयार किया और लॉकडाउन हटाकर देश को आगे बढ़ाते हुए अपने ‘जान भी है और जहान भी है’ के नारे को चरितार्थ किया।

जेपी नड्डा ने कहा कि पूर्व की सरकारों के शासन में देश में टीबी और टिटनेस की दवा को आने में वर्षों लग गए लेकिन पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में कोरोना का पहला मामला दर्ज होने के 9 महीने के भीतर दो वैक्सीन बन कर तैयार हो गईं। आज भारत मात्र दो वर्षों के समय में 220 करोड़ वैक्सीन डोज लगाकर आने वाले समय के लिए तैयार हो गया है। विपक्ष के नेता इस स्वदेशी वैक्सीन पर आक्षेप लगाकर जनता को गुमराह करते थे, लेकिन वैक्सीन मैत्री के तहत यही वैक्सीन यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने 100 देशों को पहुंचाई, जिनमें 48 देशों को मुफ्त में वैक्सीन दी गई। 

विपक्ष बेरोजगार हो गया है

भाजपा की सरकार में भारतीय अर्थव्यवस्था के मजबूत होने पर जेपी नड्डा ने कहा कि कोविड और रूस-यूक्रेन युद्ध के बाद लगभग हर देश की अर्थव्यस्था चरमरा गई थी परन्तु भारत एकमात्र देश है जिसने अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष ने ब्राइट स्पॉट करार दिया है। जहां मॉर्गन स्टेनली और मूडीज जैसी अंतर्राष्ट्रीय संस्थाएं भारतीय अर्थव्यवस्था की रफ्तार की प्रशंसा करते थक नहीं रही हैं, वहीं दूसरी ओर विपक्ष बेरोजगारी और मंहगाई जैसे आरोप लगाकर जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहा है। सत्य यह है कि विपक्ष बेरोजगार हो गया है।

भाजपा अध्यक्ष ने आगे कहा कि पूरे विपक्ष में जानकारी का अभाव है क्योंकि जहां रुस, तुर्की, अर्जेंटीना और जर्मनी की मंहगाई दर क्रमशः 6.3%, 60%, 93% और 10% है वहीं भाजपा शासन में भारत की मंहगाई दर मात्र 4.3% है जो यूपीए शासन में कभी भी 10 प्रतिशत से नीचे नहीं आई। जीडीपी के आंकड़ों पर प्रकाश डालने पर पता चलता है कि चीन, फ्रांस, जर्मनी, यूके और अमेरिका की जीडीपी वृद्धि क्रमशः मात्र 4.6%, 1%, 5%, 6%, और 2.1 % है। वहीं आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत की जीडीपी वृद्धि दर सर्वाधिक 6.5% है। आज भारत ब्रिटेन को पछाड़ कर 11वें स्थान से बढ़कर पांचवें स्थान की अर्थव्यवस्था बन गया है। नरेन्द्र मोदी के तीसरे कार्यकाल में भारतीय अर्थव्यवस्था दो वर्षों के अंदर तीसरे स्थान पर आ जाएगी। 

भारत दुनिया की डिस्पेंसरी बन गया है

विकास के आंकड़े प्रस्तुत करते हुए जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि भाजपा शासन में प्रति व्यक्ति आय में दो लाख रुपए की वृद्धि हुई है। भारत का इलेक्ट्रिक उत्पादन 500 फीसदी तक बढ़ा है और इलेक्ट्रॉनिक निर्यात 70 हजार करोड़ रुपए तक पहुंच गया है। भारत में 2014 तक 92 प्रतिशत मोबाइल चीन निर्मित होते थे लेकिन आज 97 प्रतिशत मोबाइल भारत में बन रहे हैं और इन पर मेड इन इंडिया लिखा हुआ है। आज भारत विश्व में जापान को पछाड़ते हुए तीसरे सबसे बड़ा ऑटोमोबाइल बाजार बन गया है और देश का फार्मास्यूटिकल्स निर्यात 138 प्रतिशत तक बढ़ गया है जिससे भारत दुनिया की डिस्पेंसरी बन गया है।

जेपी नड्डा ने यह भी कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी की जन कल्याणकारी नीतियों के कारण आज 25 करोड़ से अधिक लोग गरीबी रेखा से बाहर आ गए हैं और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के अनुसार भारत में अतिगरीबी लगभग 1 प्रतिशत से भी कम पर बनी हुई है। पीएम  मोदी बुनियादी ढ़ांचे में 10 लाख करोड़ रुपए का निवेश कर रहे हैं जो देश में रोजगार सृजित करेगा और अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाएगा। आज भारत 5-जी सेवाएं रोलआउट करने में सबसे आगे है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आईआईएम 13 से बढ़कर 20 और एम्स 7 से बढ़कर 22 हो गए हैं। पहले चिकित्सक कहा करते थे कि देश में चिकित्सकीय सुविधाएं नहीं है और उन्हें शोध करने के लिए विदेश जाना पड़ेगा लेकिन आज चिकित्सक भारत के एम्स संस्थानों को विश्वस्तरीय बताते हुए उसमें कार्य करने का अवसर देने का आग्रह करते हैं। भाजपा शासन में आज देशभर में कुल 23 आईआईटी हैं, 390 नए विश्वविद्यालय और लगभग 5300 नए महाविद्यालय बने हैं। यूपीए शासन में शिक्षाविदों में वंदे मातरम के गायन को लेकर विवाद हुआ करता था, लेकिन आज नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की नीति का पालन करते हुए नई शिक्षा नीति को लागू किया है। भाजपा ने शिक्षा में विषय के चुनाव के विकल्प खोल दिए हैं।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आज क्वाड, जी-7, ब्रिक्स  और एससीओ सहित सभी अंतरराष्ट्रीय संगठन अपने सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी जी को निमंत्रण देकर भारत का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करते हैं। यही बदलते भारत की तस्वीर है। भारत की अध्यक्षता में देश के 100 शहरों में जी-20 के कार्यक्रमों का आयोजन हुआ और अफ्रीकन यूनियन को स्थायी सदस्यता का दर्जा नई दिल्ली में भारत की अनुशंसा पर मिला। साथ ही यूरोपियन-मिडिल ईस्ट इकॉनोमिक कॉरिडोर पर सहमति भी जी-20 के दौरान नई दिल्ली में बनी। विश्व में सहायता की दृष्टि से भारत सबसे आगे रहा है। पापुआ न्यू गिनी, मालदीव, श्रीलंका, नेपाल में जब कोई आपदा या समस्या आई तो भारत सबसे पहले पहुंचा। अफगानिस्तान से भारतीयों को लाने, यूक्रेन से बच्चों को लाने, यमन से नर्स बहनों को लाने में यशस्वी प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत सबसे आगे रहा।

जेपी नड्डा ने कहा कि दुनिया को जब भी दवा की आवश्यकता पड़ी तो भारत सबसे आगे रहा। पहले कोई भी अंतर्राष्ट्रीय नेता भारत की चर्चा बिना पाकिस्तान का नाम लिए नहीं करता था। मगर आज कोई भी भारत के साथ पाकिस्तान का नाम नहीं लेता, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ये बदलाव आया है। पहले जब भारत के प्रधानमंत्री अमेरिका जाते थे, तो चर्चा होती थी कि भारत में भुखमरी की समस्या है। लेकिन अब जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमेरिका जाते हैं तो स्पेस रिसर्च, टेक्नोलॉजी और भारत-अमेरिका कैसे मानवता के लिए साथ काम कर सकते हैं, जैसे विषयों पर चर्चा की जाती है। 

भाजपा नेता ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा सरकार गांव, गरीब, दलित, शोषित, वंचित, महिलाओं, युवाओं और किसानों की बात करती है। आज 9 करोड़ से ज्यादा बहनों को उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन मिले हैं। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लाल किले से शौचालय की चर्चा करने को लेकर उपहास किया था, लेकिन 12 करोड़ शौचालय बनाकर भाजपा सरकार ने महिलाओं और उनके परिवार को सम्मानित जीवन देने का कार्य किया है। यूपीए की सरकार में 18 हजार गांव बिना बिजली के थे, प्रधानमंत्री ने 1000 दिनों के भीतर सभी गांवों तक बिजली को पहुंचाया। मोदी सरकार ने 80 करोड़ जनता को नि:शुल्क राशन देने और 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकालने का कार्य किया। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के माध्यम से 11 करोड़ से अधिक किसानों को सहायता राशि प्रदान की गई। नारी शक्ति वंदन विधेयक के कारण 2028 में मध्य प्रदेश विधानसभा और 2029 में लोकसभा में 33 प्रतिशत महिलाएं का प्रतिनिधित्व करेंगी। श्री नड्डा ने जबलपुर में हुए विकासकार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक बनाया गया, नए रेलवे स्टेशन का कार्य चल रहा है और नया एयरपोर्ट बनकर तैयार है।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने इंडी गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि इंडी गठबंधन भ्रष्टाचार करने वाले लोगों का जमावड़ा बन गया है। आज जनता को चुनाव करना होगा कि देश की राजनीति को किस दिशा में ले जाना है। एक तरफ पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार भ्रष्टाचार पर कठोर कार्रवाई करने और देश को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है, लेकिन दूसरी तरफ परिवार को बचाने और भ्रष्टाचार से अपने आप को बचाने का प्रयास कर रहा इंडी गठबंधन है। जनता को इन दोनों के बीच में चुनना है। राहुल गांधी, सोनिया गांधी और केजरीवाल सहित विपक्ष के तमाम नेता या तो बेल पर हैं या जेल में हैं। फारुख, महबूबा, बादल, चौटाला, अखिलेश, ममता, लालू, केसीआर, स्टालिन, शरद और उद्धव सहित विपक्ष के तमाम नेता अपनी परिवार को बचाने की राजनीति कर रहे हैं। कांग्रेस भी अब सिर्फ मां, बेटा और बेटी की पार्टी हो गई है। सोनिया गांधी, राहुल गांधी, अखिलेश यादव और लालू यादव सहित इंडी गठबंधन के सभी नेताओं पर भ्रष्टाचार और घोटालों के मामले चल रहे हैं। जगत प्रकाश नड्डा ने अंत में सभी से प्रचंड समर्थन के साथ भारतीय जनता पार्टी को 370 और एनडीए को 400 से अधिक सीटों पर विजयी बनाने की अपील की।

Related Articles

Back to top button