देश के इन राज्यों में वर्षा होने के साथ गिर सकती है बिजली, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

मौसम विभाग ने जम्‍मू-कश्‍मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 30 मार्च तक वर्षा के साथ कुछ स्‍थानों पर गरज के साथ वर्षा होने तथा बिजली गिरने का अनुमान व्‍यक्‍त किया है।

मौसम विभाग ने पश्चिम हिमालय क्षेत्र और निकटवर्ती उत्‍तर पश्चिमी इलाकों में अगले पांच दिन तक गरज के साथ वर्षा होने और बारिश होने के संभावना बताई है। मौसम विभाग ने कहा है कि अगले दो दिन इन क्षेत्रों में अधिक वर्षा के साथ ओले पड़ने और गरज के साथ वर्षा होने तथा बिजली गिरने की संभावना है।

मौसम विभाग ने इसी अवधि के दौरान उत्‍तर-पूर्व क्षेत्र में घनी वर्षा के साथ गरज के साथ बारिश का अनुमान व्‍यक्‍त किया है। विभाग ने कहा है कि अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल और सिक्‍क‍िम में हिमालय की तलहटी वाले इलाकों में तीस मार्च तक मध्‍यम वर्षा के साथ कुछ स्‍थानों पर गरज के साथ वर्षा और बिजली गिर सकती है।

मौसम विभाग ने कहा है कि रायलसीमा, तमिलनाडु, पुद्दुचेरी, कराइकल, केरल तथा माह में गर्म और उमस का मौसम तीस मार्च तक बना रहेगा।

इस बीच, मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्‍ली में आंशिक रूप में बादल छाए रहेंगे और अधिकतम तापमान दिन के समय लगभग 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास बने रहने की आशा है।

Related Articles

Back to top button