अक्षय कुमार को पगड़ी पहनकर कैसा लगता है? जानिए खुद अक्षय की जुबानी

संगीता श्री। अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म ‘मिशन रानीगंज’ (Mission Raniganj) प्रदर्शित हुई है। जिसमें अक्षय (Akshay Kumar) सिख की भूमिका में हैं। दिलचस्प यह है कि अक्षय (Akshay Kumar) चौथी बार सिख की भूमिका में आए हैं। पहली बार वह 2008 में फिल्म ‘सिंह इज किंग’ (Singh Is King) में सरदार बने थे। कटरीना कैफ (Katrina Kaif) के साथ आई उनकी यह फिल्म सुपर हिट रही। उसके बाद वह 2014 में ‘सिंह इज ब्लिंग’ (Singh Is Bling) में फिर सरदार बने।

लेकिन यह फिल्म खास नहीं चल सकी। लेकिन जब वह 2019 में ‘केसरी’ (Kesari) में हवलदार इशर सिंह की भूमिका में आए, तो यह फिल्म दर्शकों को बहुत पसंद आई।

इधर अब जब अक्षय (Akshay Kumar) से उनकी इस नयी फिल्म में सरदार की भूमिका के बारे में पूछा गया। तब वह बोले- पगड़ी पहनने में अपनी अलग ही शान है। जब भी ऐसी भूमिका मिल जाती हैं, मज़ा आता है। पगड़ी पहनते ही अलग किस्म की हिम्मत आ जाती है।‘’

सच कहा जाये तो अक्षय (Akshay Kumar) पर सरदार की भूमिका खूब फबती है। ‘मिशन रानी गंज- द ग्रेट भारत रेसक्यू’ (Mission Raniganj: The Great Bharat Rescue) में भी वह जसवंत सिंह गिल की भूमिका में वह खूब जमे हैं। फिल्म का नाम पहले ‘मिशन गंज – द ग्रेट इंडिया रेसक्यू’ था। लेकिन अक्षय (Akshay Kumar) ने देश को इंडिया की जगह अब भारत कहने की नीति को देखते हुए फिल्म में इंडिया की जगह भारत कर दिया।

यह फिल्म पश्चिम बंगाल के रानी गंज की एक कोयला खदान में फंसे 65 मजदूरों को बाहर निकालने के एक बेहद मुश्किल अभियान की सच्ची गाथा है। सन 1989 में अभियंता जसवंत सिंह गिल ने अपनी वीरता और सूझ बुझ से मजदूरों को बचाया था। फिल्म में परिणीती चोपड़ा (Parineeti Chopra) और रवि किशन (Ravi Kishan) भी अहम भूमिका में हैं।

हालांकि ‘मिशन रानीगंज’ (Mission Raniganj) को बॉक्स ऑफिस पर सफलता नहीं मिल पायी है। लेकिन अक्षय (Akshay Kumar) ने अपनी भूमिका दमदार ढंग से निभाई है।

Related Articles

Back to top button