सीएम योगी ने देव दिवाली पर किए बाबा विश्वनाथ के दर्शन, 4 महीने में 4 बार दर्शन करके बनाया रिकॉर्ड, श्रद्धालुओं के लिए भी मंदिर में दिये निर्देश

वाराणसी, कपिल देव सिंह। देव दीपावली पर उत्तर प्रदेश  के मुख्यमंत्री व गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ सोमवार को तीनों लोक से न्यारी काशी नगरी पहुंचे। गंगा द्वार से प्रवेश करके गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंच कर भोले बाबा के चरणों में शीश झुकाया। यहां उन्होंने विधि विधान से महादेव का दर्शन-पूजन किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एयरपोर्ट से सीधे नमो घाट पहुंचे थे। यहा से बजड़ा पर सवार होकर वे जलमार्ग से श्री काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे।

सीएम योगी ने सोमवार को बाबा काशी विश्वनाथ से सुखी व समृद्ध उत्तर प्रदेश की प्रार्थना की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि मंदिर में दर्शन-पूजन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जाए।

दर्शन-पूजन के दौरान मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश सरकार के मंत्री अनिल राजभर, जयवीर सिंह, रवींद्र जायसवाल, विधायक सौरभ श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

4 महीने में 4 बार विश्वनाथ के दर्शन कर योगी ने बनाया बनाया रिकॉर्ड

सीएम योगी अपनी तमाम व्यस्तताओं के बावजूद अयोध्या और वाराणसी यात्रा के लिए पूरा समय देकर एक रिकॉर्ड भी बना रहे हैं। अगस्त से नवंबर के इन 4 महीनों में सीएम योगी 4 बार बाबा विश्वनाथ के दर्शन कर चुके हैं।  इसके पहले सीएम योगी ने श्रावण मास में भी तीन बार श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर में पूजन-अर्चन किया था। अगस्त के बाद सितंबर में काशी पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोनों मंदिरों में पूजा की थी।

31 अक्टूबर को भी मुख्यमंत्री योगी ने श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर में वंदन-पूजन किया था। इसके बाद अब कार्तिक पूर्णिमा पर 27 नवंबर को मुख्यमंत्री ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में शीश नवाया और बाबा से आशीर्वाद की कामना की।

Related Articles

Back to top button