दो घंटे की पूछताछ के बाद अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार, फोन जब्त, पार्टी ने कहा सीएम बने रहेंगे

  • प्रदीप सरदाना

      वरिष्ठ पत्रकार 

आखिरकार दिल्ली के मुख्यमंत्री भी शराब घोटाले में गिरफ्तार हो गए। ईडी (ED) ने अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के शीश महल से दो घंटे की गहन पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी से पहले केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और उनके पारिवारिक सदस्यों के मोबाइल फोन और टैब भी जब्त कर लिए थे।

केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की गिरफ्तारी से पहले और बाद में भी आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज, आतिशी यहां तक दिल्ली विधानसभा के स्पीकर रामनिवास गोयल भी यही कहते नजर आए कि केजरीवाल (Arvind Kejriwal) इस्तीफा नहीं देंगे। वह जेल से ही सरकार चलाएंगे।

उधर केजरीवाल की लीगल टीम उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ उच्चतम न्यायालय पहुंच उन्हें राहत दिलाने की तैयारी में जुटी है। इससे पहले उच्च न्यायालय से केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को गिरफ्तारी से बचने की कोई राहत नहीं मिली।
इस गिरफ्तारी से पहले ईडी (ED) शराब घोटाले में 9 सम्मन जारी कर चुकी थी।

लेकिन अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) किसी भी सम्मन पर पेश नहीं हुए। आज जब उच्च न्यायालय से केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को राहत नहीं मिली, तब आज शाम ईडी अधिकारी दसवां सम्मन लेकर उनके घर पहुंचे। उल्लेखनीय है कि केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) और आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सदस्य संजय सिंह पहले ही जेल में हैं।

Related Articles

Back to top button