Tiger 3 Box Office Collection: क्रिकेट ने पछाड़ा ‘टाइगर’ को, पठान, जवान और गदर 2 से कोसों दूर रह गई फिल्म टाइगर 3

संगीता श्री। निर्माता यशराज और सलमान खान-कटरीना कैफ की फिल्म ‘टाइगर-3’ (Tiger 3) ने बॉक्स ऑफिस पर जिस तरह अच्छी और बड़ी शुरुआत की उससे उम्मीद थी यह फिल्म 300-400 करोड़ का बिजनेस कर लेगी।

फिल्म ने दिवाली के दिन 15 नवंबर को रिलीज होते ही पहले दिन 43 करोड़ का कारोबार करके सभी को हैरान कर दिया था। क्योंकि दिवाली जैसे उत्सव पर इस फिल्म को देखने के लिए इतने दर्शक थिएटर पहुंचेगे ऐसी उम्मीद कम थी।

बड़ी बात यह भी की अगले दिन सोमवार को तो टाइगर ने 58 करोड़ का बिजनेस कर लिया। लेकिन मंगलवार को यह कारोबार कम होकर 43 करोड़ पर पहुँच गया। पर फिल्म को सबसे ज्यादा निराशा तब मिली जब 15 नवंबर को ‘टाइगर-3’ सिर्फ लगभग 20 करोड़ ही एकत्र कर पायी। असल में फिल्म का आभा मंडल जो पहले दो-तीन दिनों में बना वह अब टूट सा गया है।

हालांकि ‘टाइगर’ (Tiger 3) के नीचे गिरने को अलग अलग ढंग से देखा जा रहा है। एक तो बुधवार 15 नवंबर को भैया दूज का उत्सव था दूसरा उसी दिन भारत-न्यूजीलैंड का सेमीफ़ाइनल मैच भी था। इसलिए दर्शक उस दिन थिएटर पर कम गए। इसलिए माना जा रहा था कि गुरुवार 16 नवंबर को बिजनेस फिर बढ़ेगा। लेकिन ऐसा हो नहीं सका। गुरुवार को तो ‘टाइगर’ (Tiger 3) ने सिर्फ 18 करोड़ का बिजनेस किया ही शुक्रवार 17 नवंबर को तो वह और भी 13 करोड़ हो गया। जबकि ‘टाइगर’ (Tiger 3) के सामने कोई और बड़ी फिल्म नहीं है।

इसी तरह शनिवार 18 नवंबर को फिल्म ने थोड़ी बढ़त के साथ 18.25 करोड़ का बिजनेस किया। लेकिन रविवार 19 नवंबर को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप के बड़े मुक़ाबले के बीच फिल्म का बिजनेस घटकर 10.25 करोड़ ही हो पाया। जिस कारण रविवार को दर्शक ‘टाइगर’ (Tiger 3) से दूर रहें।

विश्व कप के खत्म होने के बाद सोमवार को भी ‘टाइगर’ (Tiger 3) ने कोई बड़ी छलांग नहीं लगाई, बल्कि फिल्म का बिजनेस हफ्ते भर ढलान पर ही रहा। टाइगर 3 (Tiger 3) ने सोमवार 20 नवंबर को 7.25 करोड़ , मंगलवार 21 नवंबर को 6.60 करोड़, बुधवार 22 नवंबर को 6.10 करोड़, गुरुवार 23 नवंबर को 5.30 करोड़ और शुक्रवार 24 नवंबर को 3.50 करोड़ रुपये ही हो सका।

यूं ‘टाइगर-3’ (Tiger 3) अभी तक लगभग 260 करोड़ का बिजनेस कर चुकी है। लेकिन पिछले दिनों शाहरुख खान की ‘पठान’ (Pathaan) और ‘जवान’ (Jawan) के साथ सनी देओल की ‘गदर-2’ (Gadar 2) जैसी फिल्में 500 करोड़ से भी अधिक बिजनेस करके नए कीर्तिमान स्थापित कर चुकी हैं, उसके सामने सलमान बहुत पीछे रह गए हैं।

Related Articles

Back to top button