Swami Vivekananda Jayanti 2024: नासिक में होगा राष्ट्रीय युवा महोत्सव, अनुराग ठाकुर बोले कुंभ की नगरी में लगेगा युवाओं का मेला, पीएम मोदी भी होंगे शामिल

केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल व युवा कार्यक्रम मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने नासिक में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए युवा दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की जानकारी दी।

अनुराग ठाकुर ने कहा” स्वामी विवेकानंद जी के 161वीं जन्म जयंती पर महाराष्ट्र के नासिक में शुक्रवार 12 जनवरी को राष्ट्रीय युवा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। कुंभ की नगरी में शुक्रवार को पूरे देश से आए हुए युवाओं का मेला लगेगा जिसके मुख्य अतिथि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी होंगे। इस दौरान एक लाख से ज्यादा युवाओं की भागीदारी में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री तथा उप मुख्यमंत्री समेत कई मंत्री शामिल रहेंगे। शुक्रवार के कार्यक्रम का थीम युवाओं के लिए, युवाओं के द्वारा रखा गया है। शुक्रवार को सभी युवा यहां एकत्रित होकर आगामी 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लेंगे”।

सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने आगे बोलते हुए कहा “शुक्रवार को जहां एक ओर प्रधानमंत्री को सुनने के लिए प्रत्यक्ष तौर पर एक लाख से ज्यादा युवा रहेंगे वहीं दूसरी ओर देश के सभी जिलों के युवा लाइव कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा प्रधानमंत्री को सुनेंगे। देश के सभी जिलों यानी 750 से ज्यादा जिलों में युवा महोत्सव से जुड़े भव्य आयोजन किए जाएंगे। इसके साथ ही देश के तमाम स्कूलों और कॉलेज में भी आयोजन होंगे”।

Related Articles

Back to top button