Sushmita Sen: ‘ताली’ वेब सीरीज से फिर सुर्खियों में आ गई सुष्मिता सेन, किया ऐसा अभिनय कि ताली बजाने को हो जाएंगे मजबूर

संगीता श्री। सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) से मेरी पहली मुलाक़ात तब हुई थी जब वह 1994 में मिस इंडिया (Miss India) बनीं। फिर उनके मिस यूनिवर्स (Miss Universe) बनने के बाद भी। हालांकि तब वह बहुत लोकप्रिय हो गईं थीं। इतनी लोकप्रिय कि दिल्ली के जिस वसंत कुंज क्षेत्र में वह रहती थीं, वहाँ की प्रोपर्टी के रेटस भी एक दम बढ़ गए थे। आखिर वहाँ के लोगों की पड़ोसन अब मिस यूनिवर्स थी।

गनीमत यह रही कि इस सबके बावजूद सुष्मिता (Sushmita Sen) का दिमाग सातवें आसमां पर कभी नहीं गया। बाद में वह फिल्मों में आयीं। जहां दस्तक, सिर्फ तुम, बीवी नंबर वन, फिलहाल और मैं हूँ ना जैसी कई अच्छी और सफल फिल्में उनके हिस्से में आयीं। लेकिन पिछले करीब 13 साल से वह फिल्मों से दूर हैं।

सुष्मिता (Sushmita Sen) अच्छी अभिनेत्री हैं, इसलिए उनकी फिल्मों से दूरी खटकती है। लेकिन अब वह वेब सीरीज (Web Series) में आने लगी हैं। पीछे वह हॉटस्टार (Disney Plus Hotstar) की ‘आर्या’ (Arya) में आयीं और अब वह ‘ताली’ (Taali) के लिए सुर्खियों में हैं।

गत 15 अगस्त को जियो सिनेमा (Jio Cinema) पर प्रदर्शित हुई इस वेब सीरीज (Web Series) में सुष्मिता (Sushmita Sen) , गौरी सावंत की भूमिका में हैं। यह फिल्म मुंबई की उन ट्रांसजेंडर गौरी की सच्ची कहानी है, जिन्होंने ट्रांसजेंडर के अधिकारों की लड़ाई लड़के, उन्हें मुख्य धारा में लाने का काम किया। ज़ाहिर है एक ट्रांसजेंडर की भूमिका एक बड़ी चुनौती थी।

लेकिन सुष्मिता (Sushmita Sen) इसमें काफी हद तक खरी उतरीं। कुछेक दृश्यों में वह और भी बेहतर हो सकती थीं। लेकिन यह सारी फिल्म उनके कंधों पर है। हालांकि 6 एपिसोड की यह सीरीज 4 या अधिकतम 5 एपिसोड में होती तो कसी हुई होती। सीरीज की लंबी अवधि फिल्म को कई जगह सुस्त और उबाऊ बनाती है। लेकिन सुष्मिता (Sushmita Sen) ‘ताली’ (Taali) के अपने कुछ दृश्यों में तो दर्शकों को ताली (Taali) बजाने को मजबूर कर देती हैं।

Related Articles

Back to top button