Lok Sabha Elections 2024: बिहार में राहुल और तेजस्वी पर खूब बरसे पीएम मोदी, बोले ‘एक शहजादे ने पूरे देश को और दूसरे शहजादे ने पूरे बिहार को अपनी जागीर समझ रखा है’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार 4 मई को बिहार के दरभंगा में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए राजद के सनातन विरोधी चरित्र तथा परिवारवादी राजनीति पर जमकर निशाना साधा और भाजपा कार्यकाल में हुए अभूतपूर्व विकास कार्यों का उल्लेख किया।

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने कहा कि 500 वर्षों के बाद देशवासियों की प्रतीक्षा समाप्त हो गई है, प्रभु श्री राम का भव्य मंदिर बनकर तैयार हो गया है। 500 वर्षों तक हमारे पूर्वजों ने संघर्ष किया, बलिदान दिया और निराश हुए बिना लड़ते रहे। हमारे पूर्वजों को पता था कि कभी तो देश का कोई बेटा 500 वर्षों की प्रतीक्षा को परिपूर्ण करके भव्य श्री राम मंदिर का निर्माण करवाएगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के समय मोदी ने कहा था कि भारत आने वाले 1000 वर्षों का भविष्य लिखेगा। 1000 वर्ष पूर्व जब पश्चिम से भारत पर हमले होने शुरू हुए थे तब किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि भारत एक हजार वर्षों की गुलामी में घिर जाएगा। विश्व को दिशा दिखाने वाला बिहार ऐसे संकटों से घिरा कि सब तबाह हो गया लेकिन भारत के भाग्य ने एक बार फिर करवट ली है। 21वीं सदी में ये कालखंड ऐसा आया है जब भारत फिर से अपनी सारी बेड़ियों को तोड़कर उठ खड़ा हुआ है और दुनिया में भारत की शाख नई ऊंचाई पर है। आज भारत चांद पर पहुंच गया है।

मोदी ने अगले 5 वर्षों के लिए विकास का रोड मैप और 25 वर्षों का विजन देश के सामने रखा है

यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि पूर्व की सरकारों के कार्यकाल में भारत दुनिया में 11वें स्थान की अर्थव्यवस्था था लेकिन सिर्फ 10 वर्षों में ही भारत दुनिया में तीसरे स्थान की अर्थव्यवस्था बन चुका है। कोरोना महामारी के समय भारत ने दिखा दिया कि भारत का सामर्थ्य क्या है। भारत संकट से निकला भी और दुनिया को राह भी दिखाई। उस संकट के दौर में दिल्ली और महाराष्ट्र की इंडी गठबंधन की सरकार ने साजिश करते हुए बिहार की जनता को अपने राज्यों से बाहर निकाल दिया था। बिहार के नौजवान-बेटियां अपने साथ महाराष्ट्र और दिल्ली में हुए जुल्म को कभी माफ नहीं करेंगे और इस चुनाव में उसका हिसाब चुकाएंगे।

एक शहजादे ने पूरे देश को और दूसरे शहजादे ने पूरे बिहार को अपनी जागीर समझ रखा है

पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने इस चुनाव में अगले 5 वर्षों के लिए विकास का रोड मैप दिया है और 25 वर्षों का विजन देश के सामने रखा है। जैसे एक शहजादा दिल्ली में है, वैसे ही एक शहजादा पटना में भी है। एक शहजादे ने बचपन से पूरे देश को और दूसरे शहजादे ने पूरे बिहार को अपनी जागीर समझा है। इन दोनों शहजादों के रिपोर्ट कार्ड एक जैसे हैं। इनके रिपोर्ट कार्ड में घोटालों और बेलगाम कानून-व्यवस्था के सिवाय कुछ भी नहीं है। बिहार में पहले अपहरण उद्योग चलता था, बड़े-बड़े घोटालों से बिहार के खजाने को लूटा जाता था। शाम होते ही बेटियां घर से निकलने से डरती थीं, नौकरी देने से पहले जमीन लिखवा ली जाती थी। आज नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए सरकार बिहार के विकास के लिए दिन-रात काम कर रही है। एनडीए सरकार की प्रेरणा कर्पूरी ठाकुर हैं जिन्हें कुछ समय पहले भारत रत्न देने का सौभाग्य सरकार को मिला है।

भाजपा अगले पांच वर्षों में 3 करोड़ नए घर बनाने वाली है

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में भाजपा ने बिहार में 40 लाख गरीबों को पक्के घर दिए हैं, लगभग 1.25 करोड़ गैस कनेक्शन दिए हैं और नि:शुल्क राशन तथा इलाज दिया है। इसके अलावा भाजपा ने 70 वर्ष से अधिक आयु के हर वर्ग के बुजुर्ग को प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना के दायरे में लाने का संकल्प लिया है। जिन लोगों को भाजपा की योजनाओं का लाभ नहीं मिला है, उन्हें मोदी के तीसरे कार्यकाल में ये सभी लाभ मिल जाएंगे और ये मोदी की गारंटी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा अगले पांच वर्षों में 3 करोड़ नए घर बनाने वाली है। दरभंगा हवाई अड्डा, रेलवे स्टेशन और आधुनिक सड़कों सहित हर वर्ग में काम हो रहा है तथा दरभंगा एम्स की अड़चनों को भी दूर किया जा रहा है। जब विकास की बुनियाद मजबूत होती है तभी उद्योग निवेश करते हैं। दरभंगा में आईटी पार्क का निर्माण हुआ जिससे रोजगार का सृजन हुआ। अच्छी सड़कों के कारण मिथिला के आम, लीची और मखाने से निर्यात तेजी से बढ़ेगा। भाजपा ने बिहार में महिला स्वयं सहायता समूहों को बैंकों के माध्यम से 42 हजार करोड़ रुपए की सहायता दी है और इसके परिणामस्वरूप दरभंगा तथा मधुबनी की 11 लाख महिलाओं को इसका लाभ मिला है। महिलाओं की ये खुशी ही मोदी को मेहनत करने का हौसला देती है।

कांग्रेस पंडित नेहरू की भावना के विरुद्ध जा रही है

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि बाबासाहब धर्म आधारित आरक्षण का विरोध करते थे, पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू का भी ऐसा ही विचार था लेकिन अब अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग का कांग्रेस के प्रति मोहभंग हो जाने पर कांग्रेस पंडित नेहरू की भावना के विरुद्ध जा रही है और इनके आरक्षण में डाका डालकर धर्म के आधार पर वर्ग विशेष को आरक्षण देने का प्रयास कर संविधान को तोड़ने का प्रयास कर रही है। कांग्रेस के इस साजिश में राजद भी कंधे से कंधे मिलाकर चल रही है।

क्या कांग्रेस लिखित में दे पाएगी कि इंडी गठबंधन धर्म के आधार पर वर्ग विशेष को आरक्षण नहीं देगी

पीएम मोदी ने कहा कि 2007 में लालू प्रसाद यादव ने भी रेल मंत्री रहते हुए एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण छीनकर वर्ग विशेष को कोटा देने की बात कही थी। धर्म के आधार पर आरक्षण दिए जाने पर यादव, कुर्मी, पासवान और मुसहर समाज का हक छीन लिया जाएगा। कांग्रेस ने आरक्षण के मुद्दे पर दी गई चुनौती का अब तक उत्तर नहीं दिया है। क्या कांग्रेस लिखित में दे पाएगी कि इंडी गठबंधन एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण छीन कर धर्म के आधार पर वर्ग विशेष को नहीं देगी, धर्म के आधार पर संविधान के साथ खिलवाड़ नहीं करेंगे? 12 दिन से कांग्रेस इस चुनौती का उत्तर नहीं दे पाई है। जब तक मोदी है, तब तक दलितों और पिछड़ों के आरक्षण के साथ कोई भी छेड़छाड़ नहीं कर पाएगा। कांग्रेस और राजद अपने इरादे बेनकाब होने पर बौखला गए हैं।

यशस्वी प्रधानमंत्री ने कहा कि अब तो राजद ने ये गिनना शुरू कर दिया है कि सेना में कौन हिंदू है और कौन मुस्लिम। इंडी गठबंधन समाज को बांटने और देश की एकता तोड़ने के लिए कुछ भी कर सकता है। मां भारती की रक्षा के लिए सीने पर गोली खाने वाला पहले भारतीय होता है और राजद के नेता उस वीर को हिंदू मुसलमान की नजरों से देखते हैं। क्या अब्दुल हमीद को इसीलिए याद किया जाता है क्योंकि के वे मुस्लिम समुदाय से थे। ये लोग सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर प्रश्न खड़े करते हैं और यही लोग सेना प्रमुख को गाली देते हैं। देश सब जानता है कि ये सब किसके इशारे पर हो रहा है और किसे खुश करने के प्रयास हो रहे हैं।

जनता बिहार को लालटेन के दौर में वापस नहीं जाने देगी

पीएम मोदी ने कहा कि राजद का इतिहास सामाजिक न्याय का मुखौटा लगाकर सिर्फ तुष्टीकरण करने का रहा है। गोधरा कांड की जांच के समय तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव ने बनर्जी आयोग गठित कर 60 कारसेवकों को जलाने वालों को निर्दोष बरी करने की सिफारिश करने की रिपोर्ट पेश की लेकिन अदालत ने उस रिपोर्ट को खारिज कर सभी दोषियों को सजा सुनाई। पूरा विश्व जानता था कि कारसेवकों को जिंदा जलाया गया था लेकिन तब फर्जी जांच रिपोर्ट बनाकर कारसेवकों पर ही दोष मढ़ने का प्रयास किया गया था। जनता बिहार को लालटेन के दौर में वापस नहीं जाने देगी।

कांग्रेस विरासत पर टैक्स लगाने का फतवा लेकर आई है

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि कांग्रेस जनता की संपत्ति पर विरासत कर लगाने की योजना बना रही है। इस कानून के माध्यम से कांग्रेस, माता-पिता द्वारा पूरे जीवन में अपने बच्चों के लिए की गई बचत पर टैक्स लगाकर उसे आपसे छीनना चाहती है। कांग्रेस विरासत पर टैक्स लगाने का फतवा लेकर आई है लेकिन देश की जनता को ये लूट बिल्कुल मंजूर नहीं है।

पीएम मोदी (PM Modi) ने उपस्थित जनसैलाब से स्थानीय एनडीए प्रत्याशियों को प्रचंड बहुमत से विजयी बनाकर देश मे फिर एक बार मोदी सरकार बनाने की अपील की। इस कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, जंजारपुर लोकसभा प्रत्याशी रामप्रीत मंडल, दरभंगा प्रत्याशी गोपाल ठाकुर, समस्तीपुर प्रत्याशी शाम्भवी चौधरी और मधुबनी प्रत्याशी अशोक कुमार यादव सहित अन्य नेतागण मंच पर उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- ‘टीएमसी, लेफ्ट और कांग्रेस कहते हैं मोदी को गोली मार देंगे,लेकिन मोदी डरने वालों में से नहीं है’,बंगाल में बोले पीएम मोदी

Related Articles

Back to top button