नवरात्रि में तेजस्वी यादव के नॉनवेज खाने पर पीएम मोदी भड़के बोले ‘वीडियो दिखा कर किसे खुश करना चाहते हैं

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया और विकसित जम्मू-कश्मीर के आह्वान के साथ जनता-जनार्दन से जम्मू-कश्मीर की सभी सीटों पर भारी बहुमत से कमल खिलाने का आह्वान किया। इस कार्यक्रम में जम्मू कश्मीर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना, केंद्रीय मंत्री और उधमपुर से भाजपा प्रत्याशी जितेन्द्र सिंह और जम्मू से भाजपा प्रत्याशी जुगल किशोर सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता उपस्थित थे। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस की मानसिकता को मुगलिया बताते हुए इंडी गठबंधन पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने देश विरोधी बयान देने और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराने पर कांग्रेस की जमकर आलोचना की।

पीएम मोदी ने कहा “जम्मू कश्मीर की धरती पर वह पिछले 5 दशकों से आ रहे हैं। 1992 में जब लाल चौक पर तिरंगा फहराने हम यहां आए थे, तो पूरे क्षेत्र की माताओं-बहनों ने अपना आशीर्वाद दिया था और लोगों ने सड़क पर आकर भव्य स्वागत और सम्मान दिया था। 2014 में माता वैष्णो देवी के दर्शन करने के बाद, मैंने इसी मैदान में गारंटी दी थी कि जम्मू-कश्मीर की अनेक पीढ़ियों ने वर्षों तक जो कुछ सहा है, उससे मुक्ति दिलवाऊंगा। आज सभी जम्मू-कश्मीर वासियों के आशीर्वाद से मैंने उस गारंटी को पूरा कर दिया है। दशकों बाद यह पहला चुनाव है जब आतंकवाद, अलगाववाद, पत्थरबाजी, बंद-हड़ताल और सीमपार से गोलीबारी चुनाव के मुद्दे नहीं हैं।“

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि पहले माता वैष्णो देवी और अमरनाथ यात्रा को सुरक्षित तरीके से कैसे पूर्ण कारवाई जाए, इसी बात की चिंता रहती थी। मगर अब जम्मू-कश्मीर की स्थिति एकदम बदल गई है। आज जम्मू-कश्मीर में विकास भी हो रहा है और लोगों में विश्वास भी बढ़ रहा है। जम्मू-कश्मीर के चप्पे-चप्पे में फिर एक बार, मोदी सरकार की गूंज सुनाई पड़ रही है। आगामी लोकसभा चुनाव मात्र सांसद चुनने का नहीं है, यह चुनाव केंद्र में एक मजबूत और स्थित चुनाव बनाने का चुनाव है।

मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरा होने की गारंटी

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि एक मजबूत सरकार चुनौतियों के बीच भी चुनौती को चुनौती देते हुए, काम करके दिखाती है। मैंने 10 वर्षों पहले जम्मू-कश्मीर आकर कहा था कि मैं 60 वर्षों की समस्याओं का हल करके दिखाऊंगा। 2014 में मैंने माताओं-बहनों को सुरक्षा की और गरीबों को दो समय के भोजन की गारंटी दी थी। आज जम्मू-कश्मीर के लाखों परिवारों के पास अगर 5 वर्षों तक मुफ़्त राशन की और 5 लाख रुपए तक के मुफ़्त इलाज की गारंटी है। 10 वर्ष पहले जम्मू-कश्मीर के ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली, पानी और सड़क भी नहीं थी। आज गांव-गांव तक बिजली, 75 प्रतिशत से अधिक घरों को पाइप्लाइन के माध्यम से पानी और डिजिटल कनेक्टिविटी के लिए दूर-सुदूर पहाड़ों में भी मोबाईल टावर लगाने का अभियान चलाया जा रहा है। मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरा होने की गारंटी।

यशस्वी प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की कमजोर सरकारों ने शाहपुर-कंडी डैम को दशकों तक लटकाए रखा। जम्मू के किसानों के खेत सूखे पड़े थे और गांव अंधेरे में थे और देश के हक का रावी का पानी पाकिस्तान जा रहा था। मोदी सरकार ने किसानों को गारंटी दी थी और इसे भी पूरा करके दिखाया, जिससे कठुआ और सांभा के हजारों किसानों को लाभ मिला है। शाहपुर-कंडी डैम के माध्यम से जो बिजली पैदा होगी, उससे जम्मू-कश्मीर के घरों को रोशनी प्राप्त होगी।

धारा 370 की दीवार गिराने के साथ उसके मलबे को भी जमीन में गाड़ दिया

पीएम ने कहा कि मोदी विकसित भारत के लिए विकसित जम्मू-कश्मीर के निर्माण की गारंटी दे रहा है। लेकिन कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी और अन्य सभी दल जम्मू-कश्मीर को दोबारा पुराने दिनों की ओर ले जाना चाहते हैं। इन परिवार के द्वारा चलने वाली पार्टियों ने जम्मू-कश्मीर का जितना नुकसान किया, उतना नुकसान किसी ने नहीं किया। यहां की पॉलिटिकल पार्टियों का मतलब है, ऑफ द फेमिली, फॉर द फेमिली, बाइ द फेमिली। इन दलों ने सत्ता के लिए 370 की ऐसे दीवार बना दी थी कि दूसरे राज्य का व्यक्ति यहां नहीं आ सकता था। साथ ही लोगों में ऐसा भ्रम फैला रखा था कि उनका जीवन तभी बचेगा जबतक धारा 370 रहेगा। लेकिन जम्मू-कश्मीर के लोगों के समर्थन और आशीर्वाद से मोदी ने धारा 370 की दीवार गिरा दी और उसके मलबे को भी जमीन में गाड़ दिया। मैं कांग्रेस समेत देश का किसी भी राजनैतिक दल को चुनौती देता हूँ कि वे घोषणा करके दिखाएं कि धारा 370 को वापस लाएंगे, फिर यह देश उनका मुंह तक नहीं देखेगा।

नरेन्द्र मोदी ने आगे कहा कि विपक्षी गठबंधन के दल कहते थे कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटी, तो राज्य में आग लग जाएगी, जम्मू-कश्मीर देश से अलग हो जाएगा। लेकिन जम्मू-कश्मीर के नौजवानों ने इन लोगों को आईना दिखा दिया। अब इन विपक्षी दलों के झूठे वादों का खेल जम्मू-कश्मीर में नहीं चल पा रहा है, तो यह लोग देश के लोगों में भ्रम फैलाने का काम कर रहे हैं। विपक्षी दल के नेता देश के दूसरे राज्यों में जाकर कहते हैं कि धारा 370 के हटने से किसी को क्या लाभ हुआ। जम्मू-कश्मीर की माताएं-बहनें, जो अपने अधिकारों के लिए तरस रही थीं, वे भली-भांति जानती हैं कि धारा 370 हटने से क्या लाभ हुआ है। उनके भाई और बेटे मोदी ने महिलाओं को उनका अधिकार वापस दिलाया है।

अब स्कूल जलाए नहीं सजाए जाते हैं

नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा “जम्मू कश्मीर के दलित, वाल्मीकि, गट्टा ब्राह्मण और कोली समुदाय के लोग आजादी के बाद से ही परेशानी झेल रहे थे लेकिन कांग्रेस ने उनके लिए कभी कुछ नहीं किया। लेकिन धारा 370 हटने के बाद आज सभी को संवैधानिक अधिकार मिल रहे हैं। अब फौजियों की वीर माताओं को चिंता नहीं करनी पड़ती क्योंकि आज पत्थरबाजी नहीं होती। आज कश्मीर घाटी की हर मां चैन की नींद सोती है क्योंकि उनका बच्चा आज बर्बाद होने से बच रहा है। अब स्कूल जलाए नहीं सजाए जाते हैं। अब एम्स, आईआईटी, आईआईएम, आधुनिक टनल, चौड़ी सड़कें और शानदार रेलवे इन्फ्रास्ट्रक्चर जम्मू कश्मीर की नई तकदीर बन रहे हैं। जम्मू हो या कश्मीर, अब रिकॉर्ड संख्या में पर्यटक और श्रद्धालु आने लगे हैं। घाटी की अनेक पीढ़ियों द्वारा देखा गया सपना आज पूरा हो रहा है। घाटी के हर व्यक्ति का सपना, मोदी का संकल्प है। जनता के सपनों को पूरा करने के लिए हर पल देश के नाम है। विकसित भारत का सपना के लिए 24×7 फॉर 2047 – ये मोदी की गारंटी है।“

पिछले 10 वर्षों में जम्मू कश्मीर पूरी तरह बदल चुका है

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पिछले 10 वर्षों मे भाजपा सरकार ने आतंकवादियों और भ्रष्टाचारियों का लगाम लगा दी है और आने वाले पांच वर्षों में भाजपा इस क्षेत्र को विकास की नई ऊंचाई पर ले जाएगी। पिछले 10 वर्षों में जम्मू कश्मीर पूरी तरह बदल चुका है। आज यात्रा, बिजली, पानी और सड़क तो पहुंचा ही है लेकिन सबसे बड़ी बात है कि जम्मू कश्मीर का मन बदला है। जम्मू कश्मीर निराशा से आशा की ओर आगे बढ़ा है क्योंकि चारों तरफ विकास हुआ है।

अब तक जो हुआ है वो तो ट्रेलर है, अभी तो मोदी को नए जम्मू कश्मीर की नई और शानदार तस्वीर बनानी है

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जनता पर अपने विश्वास को जताते हुए कहा कि “जनता को मुझ पर गहरा विश्वास है और मैं जानता हूं कि अगर मैं यहां नहीं भी आता तो जम्मू कश्मीर की जनता मोदी के लिए मोदी से ज्यादा काम करती। जम्मू कश्मीर ने इतने बुरे दिन देखे हैं कि अभी तक घाटी में हुआ विकास कार्य यहां की जनता को बहुत बड़ा विकास लग रहा है लेकिन मोदी बहुत बड़ा सोचता है और इसीलिए अब तक जो हुआ है वो तो ट्रेलर है, अभी तो मोदी को नए जम्मू कश्मीर की नई और शानदार तस्वीर बनानी है। वो समय दूर नहीं जब जम्मू कश्मीर में भी विधानसभा के चुनाव होंगे, जब जम्मू कश्मीर को राज्य का दर्जा मिलेगा। जम्मू कश्मीर की जनता अपने विधायक और मंत्रियों से अपने सपने साझा कर करेगी। हर वर्ग की समस्याओं का तेजी से समाधान होगा। देश विदेश की बड़ी-बड़ी कंपनियां जम्मू कश्मीर में निवेश करेंगी। जम्मू कश्मीर पर्यटन के साथ खेल और स्टार्टअप के लिए भी जाना जाएगा।

राम मंदिर को लेकर तीन बातें कभी नहीं भूली जानी चाहिए

पीएम मोदी ने कहा कि ये परिवार के लिए जीने मरने वाली पार्टियां विकास और विरासत दोनों की विरोधी हैं। कांग्रेस राम मंदिर से इतना नफरत करती है कि राम मंदिर को भाजपा का चुनावी मुद्दा बताती है। लेकिन राम मंदिर न कभी चुनाव का मुद्दा था, न चुनाव का मुद्दा है और न ही कभी चुनाव का मुद्दा बनेगा। राम मंदिर का संघर्ष तो भाजपा के जन्म और भारत में अंग्रेजों के आने से पहले से हो रहा था। राम मंदिर का संघर्ष तो 500 वर्ष पुराना है। जब विदेशी आक्रांताओं ने हमारे मंदिर तोड़े तो भारत के लोगों ने अपने धर्मस्थलों को बचाने की लड़ाई लड़ी। वर्षों ने लोगों ने अपनी आस्था के लिए बहुत कुछ झेला।

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों के नेता बड़े-बड़े बंगलों में रहते थे लेकिन जब रामलला की टेंट का कपड़ा बदलने की बात आती थी तो लोग मुंह फेर लेते थे और अदालतों की धमकियां देते थे। रामलला बारिश में भीगते रहते थे और रामलला के भक्त टेंट बदलवाने के लिए अदालतों के चक्कर काटते रहते थे। ये उन करोड़ों, अरबों लोगों की आस्था पर आघात था जो राम को अपना आराध्य कहते हैं। भाजपा सरकार ने इन्हीं लोगों से कहा था कि एक दिन आएगा जब रामलला भव्य मंदिर में विराजमान होंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि राम मंदिर को लेकर तीन बातें कभी नहीं भूली जानी चाहिए- पहला, रामलला 500 वर्षों के अविरत संघर्ष के बाद अपने महल में विराजे हैं, दूसरा – ये काम पूरी न्यायिक प्रक्रिया का पालन करने के बाद अदालत के निर्णय से हुआ है और तीसरा ये भव्य राम मंदिर सरकारी खजाने ने नहीं बल्कि देश के कोटि कोटि नागरिकों ने पाई-पाई दान देकर बनाया है।

कांग्रेस को लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने में मजा आता है

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर राम मंदिर ट्रस्ट ने कांग्रेस के पापों को माफ कर कांग्रेसी और इंडी गठबंधन के नेताओं को प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण दिया लेकिन कांग्रेस ने इस निमंत्रण को भी ठुकरा दिया। ऐसा कौन सा चुनावी खेला था जिसके दवाब में कांग्रेस ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को ठुकरा दिया। कांग्रेस और इंडी गठबंधन इसे चुनावी मुद्दा बताते हैं और उनके लिए ये चुनावी मुद्दा था लेकिन देश के लिए ये श्रद्धा का मुद्दा था। ये धैर्य की विजय, आस्था, विश्वास और 500 वर्ष की तपस्या का मुद्दा था। पूरे देश ने इंडी गठबंधन की चुनावी मंशा और अंहकार को देखा था। राम मंदिर का निमंत्रण ठुकराना इंडी गठबंधन की चुनावी मंशा थी। भगवान राम को काल्पनिक कहकर कांग्रेस एक वोट बैंक को खुश करने के लिए तुष्टीकरण की राजनीति कर रही थी। कांग्रेस और इंडी गठबंधन के नेताओं देश की जनता की भावनाओं की कोई परवाह नहीं है।

तेजस्वी यादव ने नवरात्र में नॉनवेज खाते हुए वीडियो दिखा कर लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस को लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने में मजा आता है, ये लोग सावन के पवित्र महीने में एक सजायाफ्ता मुजरिम के घर जाकर मटन बनाते हैं और उसका वीडियो बनाकर देश की जनता को चिढ़ाते हैं। कानून किसी को कुछ भी खाने से नहीं रोकता लेकिन इन लोगों की मंशा दूसरी होती है। जैसे मुगल आक्रातांओं को सिर्फ किसी राजा को हराने में नहीं बल्कि वहां के मंदिरों को तोड़ने में मजा आता था ठीक उसी मानसिकता के साथ इंडी गठबंधन के ये नेता सावन महीने में ऐसे वीडियो बनाकर जनता को चिढ़ाकर अपने वोटबैंक को साधना चाहते हैं।

पीएम मोदी ने राजद नेता और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव के नवरात्र में नॉन वेज खाते हुए आए वीडियो पर भी हमला किया।  पीएम ने तेजस्वी का बिना नाम लिए कहा “नवरात्र में नॉनवेज खाने की वीडियो दिखाने की पीछे राजद नेता की मंशा क्या थी? राजद नेता लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचा कर किसे खुश करना चाहते हैं?”

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा “अब ये विपक्षी गठबंधन के नेता मुझे गालियां देंगे, लेकिन बात बर्दाश्त के बाहर होने पर मेरा फर्ज है कि मैं देश को सही पहलू दिखाऊं और आज मैं अपना यही कर्तव्य पूरा कर रहा हूं। इंडी गठबंधन के नेता इस देश की मान्यताओं पर हमला करने के लिए और एक बड़े वर्ग को असहज करने के लिए ये सब करते हैं। ये इनकी तुष्टीकरण से आगे बढ़ी मुगलिया सोच है लेकिन इंडी गठबंधन के नेता ये नहीं जानते कि जनता जवाब देती है तो बड़े-बड़े शाही खानदान के युवराजों को बेदखल होना पड़ता है। उन्होंने उधमपुर की जनसैलाब में उमड़े जनसमुद्र से इन परिवारवादियों और भ्रष्टाचारियों को कड़ा जवाब देने अपील की। उन्होंने कहा कि इस बार जनता को स्थानीय प्रत्याशियों को रिकॉर्ड मतों से विजयी बनाना है और देश में फिर एक बार मोदी सरकार बनानी है।“

यह भी पढ़ें- बंगाल में ममता बनर्जी पर अमित शाह गरजे, बोले “पहले बंगाल में संगीत सुनाई देता था, आज बम-धमाके सुनाई पड़ते हैं”

Related Articles

Back to top button