Parliament Winter Session 2023: शीतकालीन सत्र से पहले हुई सर्वदलीय बैठक, मोदी सरकार बोली किसी भी मुद्दे पर चर्चा के लिए है तैयार

केंद्र सरकार ने कहा है कि वह सोमवार से शुरु हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र में किसी भी मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है। दोनों सदनों की सुचारू कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिए सरकार ने शनिवार को नई दिल्ली में सर्वदलीय बैठक बुलाई।

बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि सरकार ने सभी दलों से दोनों सदनों की कार्यवाही सुचारू तरीक़े से चलाने में सहयोग की अपील की है। उन्होंने कहा कि इस सत्र में 19 विधेयकों पर चर्चा की जाएगी।

बैठक में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और अर्जुन राम मेघवाल, कांग्रेस नेता जयराम रमेश, टीएमसी नेता सुदीप बदोपाध्‍याय, भारत राष्‍ट्र समिति के नमा नागेश्‍वर राव, मार्क्‍सवादी कम्‍युनिस्‍ट पार्टी के इलामारम करीम भी उपस्थित थे। संसद का शीतकालीन सत्र 22 दिसंबर तक चलेगा। 19 दिन के इस सत्र में कुल 15 बैठकें होंगी।

सत्र के पहले दिन टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर पैसे लेकर प्रश्‍न पूछने के आरोप के सिलसिले में आचार समिति की रिपोर्ट लोकसभा में पेश की जाएगी। यह 17वीं लोकसभा का अंतिम पूर्णकालिक सत्र होगा।

Related Articles

Back to top button