Meetha Khatta Pyaar Hamara: महिला सशक्तिकरण को दिखाएगा स्टार प्लस का नया सीरियल ‘मीठा खट्टा प्यार हमारा’ जानिए सीरियल के बारे में

  • प्रदीप सरदाना 

वरिष्ठ पत्रकार एवं फिल्म समीक्षक 

जल्द ही स्टार प्लस (Star Plus) एक नया सीरियल ‘मीठा खट्टा प्यार हमारा’ (Meetha Khatta Pyaar Hamara) शुरू करने जा रहा है। चैनल स्टार प्लस (Star Plus) की यह एक विशेषता रही है कि वह नारी प्रधान सीरियल्स को खूब दिखाता है। सन 2000 के अपने आरंभिक दौर में भी स्टार प्लस (Star Plus) ने ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘कहानी घर घर की’, ‘कहीं किसी रोज’ और फिर ‘कहीं तो होगा’ जैसे सीरियल दिखाकर अच्छी लोकप्रियता पायी थी।

अब भी वह ‘अनुपमा’ (Anupama), ‘इमली’ (Imli), ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai), ‘आँख मिचौली’ (Aankh Micholi) और ‘झनक’ (Jhanak) जैसे कई ऐसे ही सीरियल दिखा रहा है जो नारी प्रधान हैं। जिनमें कुछ महिला सशक्तिकरण की बात भी करते हैं।

महिला सशक्तिकरण को दिखाएगा ‘मीठा खट्टा प्यार हमारा’

इधर अब यह नया सीरियल ‘मीठा खट्टा प्यार हमारा’ (Meetha Khatta Pyaar Hamara) भी महिला सशक्तिकरण को लेकर है। पुणे शहर की पृष्ठभूमि पर बना यह शो साजिरी, साची और शिवम की कहानी है। साजिरी और साची अच्छी सहेलियाँ हैं। जिनमें साची सुंदर है लेकिन साजिरी एक दम साधारण होने के साथ गलत उच्चारण वाली ऐसी अँग्रेजी बोलती है जिसे सुन सब ठ्हाका लगाने पर मजबूर होते हैं। लेकिन अपनी कमजोरियाँ जानकार भी साजिरी हिम्मत नहीं हारती।

हालांकि साजिरी में भरोसे की कमी है। लेकिन उसे विश्वास है कि उसका भविष्य अच्छा होगा। देखा जाये तो एक आम लड़की से खास बनने की उसकी यात्रा ही इस सीरियल की मुख्य कहानी है। यूं साजिरी और शिवम के रिश्ते के विभिन्न रंगों को भी इसमें दिखाया जाएगा। सीरियल में प्रेरणा सिंह (Prerna Singh), आर्ची सचदेवा (Aarchi Sachdeva) और अविनाश मिश्रा (Avinash Mishra) प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

यह भी पढ़ें- Aankh Micholi: सीरियल ‘आँख मिचौली’ की कहानी में आया नया ट्विस्ट, शादी और करियर के चक्कर में उलझी खुशी दुबे

Related Articles

Back to top button