हेमा मालिनी अयोध्या में करेंगी रामायण नाटिका

  • प्रदीप सरदाना 

वरिष्ठ पत्रकार एवं फिल्म समीक्षक 

अयोध्या (Ayodhya) में जहां राम मंदिर (Ram Mandir) उद्घाटन समारोह की धूम है वहाँ इसी दौरान एक और बड़ा समारोह यहाँ आयोजित हो रहा है। वह समारोह है जगद्गुरू रामानन्दचार्या स्वामी राम भद्राचार्य (Jagadguru Ramanandacharya Swami Rambhadracharya) का अमृत महोत्सव समारोह।

यह समारोह 14 से 22 जनवरी के दौरान 9 दिन तक अयोध्या (Ayodhya) में चलेगा। जिसमें देश भर के कई कलाकार भी शामिल हो रहे हैं। सुप्रसिद्द अभिनेत्री और मथुरा की सांसद हेमा मालिनी (Hema Malini) भी अपना एक विशेष कार्यक्रम यहाँ प्रस्तुत करेंगी।

हेमा मालिनी (Hema Malini) कहती हैं-‘’मैं पहली बार अयोध्या (Ayodhya) जा रही हूँ। मुझे खुशी है कि वहाँ राम लला (Ram Lala) प्रतिमा में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratishtha) के साथ भव्य मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है। इधर मुझे भी स्वामी राम भद्राचार्य (Swami Rambhadracharya) के अमृत महोत्सव समारोह में 17 जनवरी शाम 7 बजे एक कार्यक्रम प्रस्तुत करने का मौका मिला है। जिसमें मैं रामायण (Ramayan) पर आधारित एक नृत्य नाटिका प्रस्तुत करूंगी।”

बता दें स्वामी राम भद्राचार्या का जन्म 14 जनवरी 1950 को उत्तर प्रदेश के जौनपुर में हुआ था। वह सिर्फ दो महीने के थे कि उनकी आँखों की रोशनी चली गयी थी। लेकिन दृष्टिहीन होने के बावजूद उन्होंने 80 ग्रन्थों की रचना की। वह 22 भाषाओं के ज्ञाता हैं।

सनातन धर्म के लिए स्वामी राम भद्राचार्या (Swami Rambhadracharya) दिन रात बहुत कुछ करने में सक्रिय हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) भी उन्हें बहुत सम्मान देते हैं। स्वामी राम भद्राचार्या (Swami Rambhadracharya) तो मोदी जी को अपना प्रिय मित्र कहते हैं। इसीलिए पीएम मोदी (PM Modi) भी अयोध्या में 22 जनवरी को मंदिर उद्घाटन के साथ रामभद्र जी के अमृत महोत्सव में भी शामिल होंगे।

Related Articles

Back to top button