गजेन्द्र सिंह शेखावत ने केंद्रीय संस्कृति मंत्री और पर्यटन मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला, बोली यह बड़ी बात

गजेन्द्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने आज मंगलवार 11 जून को केंद्रीय संस्कृति मंत्री का कार्यभार ग्रहण किया। गजेन्द्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) का आभार व्यक्त किया कि उन्होंने उन पर विश्वास जताया और हमारे देश और विश्व दोनों में भारतीयता के संरक्षण, सुरक्षा और जीवंतता को बढ़ावा देने का यह अवसर दिया।

नए केंद्रीय संस्कृति मंत्री शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व में इंडिया से भारत में संक्रमण करते हुए हम अपने औपनिवेशिक लबादे को छोड़ने और अपनी गौरवशाली सांस्कृतिक विरासत को बहाल करने के लिए बड़े कदम उठा रहे हैं।

संस्कृति को विकसित भारत की बुनाई के लिए एक मजबूत धागा बनाएं- शेखावत

गजेन्द्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने कहा कि हमारे देश की बढ़ती सॉफ्ट पावर अपने समृद्ध सांस्कृतिक ताने-बाने और कला, संगीत, नृत्य, वस्त्र के रूप में इसकी असंख्य अभिव्यक्तियों में निहित है। उन्होंने कहा कि “आइए इस अमृत काल में इसे मजबूत करने के लिए मिलकर काम करें और संस्कृति को विकसित भारत की बुनाई के लिए एक मजबूत धागा बनाएं।”

गजेन्द्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) का स्वागत संस्कृति मंत्रालय के सचिव गोविंद मोहन (Govind Mohan), संयुक्त सचिव मुग्धा सिन्हा (Mugdha Sinha) के साथ संस्कृति मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भी किया।

पर्यटन मंत्रालय भी संभाला

इसी तरह गजेन्द्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने मंगलवार को ही केन्द्रीय पर्यटन मंत्री का पदभार भी संभाला।

यह भी पढ़ें- अश्विनी वैष्णव ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री और रेल मंत्री का कार्यभार संभाला, बोले मोदी सरकार गरीबों के सशक्तिकरण के लिए समर्पित है

Related Articles

Back to top button