कांग्रेस का बैंक खाता फ्रीज नहीं, बल्कि पार्टी ही फ्रीज हो गई है, बोले संबित पात्रा

पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के सांसद रविशंकर प्रसाद एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने बृहस्पतिवार को केंद्रीय कार्यालय में संयुक्त प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी अपनी हार की हताशा को छुपाने के लिए बहाने तलाश रही है। कांग्रेस ने अपने खाते फ्रीज होने को देश के अकाउंट फ्रीज होना बताकर देश का अपमान किया है।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस नेत्री सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने सामूहिक प्रेस वार्ता के जरिए आगामी लोकसभा चुनाव में हार की हताशा का बहाना ढूंढा है। राहुल गांधी के अनुसार कांग्रेस के अकाउंट फ्रीज करने का मतलब देश का अकाउंट फ्रीज करना है, उनका बयान हास्यास्पद है। कांग्रेस पार्टी राजनीतिक रूप से सूख कर कांटा हो गई है। राहुल गांधी ऐसे बयान देकर भारत के लोकतंत्र को शर्मसार नहीं कर सकते। यह देश और इस देश का लोकतंत्र कांग्रेस पार्टी से बड़ा है।

राहुल देश को गाली देते हैं और कहते हैं कि देश में लोकतंत्र नहीं

एक तरफ राहुल गांधी देश में झूठ बोलते हैं, देश को गाली देते हैं और दूसरी तरफ कहते हैं कि देश में लोकतंत्र नहीं है। इससे बड़ी विडंबना और क्या हो सकती है। राहुल गांधी अमेरिका, सिंगापुर और लंदन जाकर कहते हैं कि भारत में लोकतंत्र नहीं है। अगर देश की जनता कांग्रेस को वोट देना नहीं चाहते हैं, तो इसमें भाजपा क्या कर सकती है? भाजपा चाहती है कांग्रेस विपक्ष के रूप में पनपे। लेकिन कांग्रेस को समझना होगा कि जब-जब राहुल गांधी मुंह खोलेंगे, तब-तब कांग्रेस की स्थिति और बदतर होगी।

राहुल गांधी के झूठ का पर्दाफाश करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आयकर एक्ट के 13(ए) सेक्शन के तहत राजनीतिक पार्टियों पर आयकर नहीं लगता, लेकिन पार्टियों को अपना ब्यौरा देते हुए आयकर रिटर्न दाखिल करना पड़ता है। अगर रिटर्न दाखिल नहीं किया गया है, तो पार्टी को इस छूट से वंचित रखा जाता है। 6 जुलाई 2021 को असेसमेंट ईयर 2018-19 के लिए ऑर्डर पास हुआ, क्योंकि कांग्रेस पार्टी द्वारा रिटर्न नहीं भरा गया था और छूट समाप्त हो गई। जिसके बाद 105, 17, 29, 635 (₹105 करोड़) रुपये की मांग की गई। आयकर अधिनियम की धारा 220 और 221 में कलेक्शन और रिकवरी का प्रावधान है।

कांग्रेस ने आयकर नहीं भरा इसलिए उनका अकाउंट फ्रीज हुआ

कांग्रेस निशाना साधते हुए भाजपा नेता प्रसाद ने कहा कि आयकर नहीं भरे जाने पर जुर्माना लगाना अधिनियम का प्रावधान है और इसका सरकार (भारतीय जनता पार्टी) से कोई संबंध नहीं है। कांग्रेस ने आयकर नहीं भरा, तो उनपर जुर्माना लगाया गया और उनका अकाउंट फ्रीज कर दिया गया। इसके खिलाफ राहुल गांधी पहले सीआईटी में गए, उसके बाद हाई कोर्ट में याचिका दायर की, लेकिन 13 मार्च को हाई कोर्ट ने अपील को खारिज कर दिया।

रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि समस्या यह है कि कांग्रेस पार्टी हिसाब किताब रखना भूल गई है। कांग्रेस पार्टी आयकर अधिनियम के खिलाफ उच्चतम न्यायालय तक गई, लेकिन राहुल गांधी ने इस बार का जिक्र अपने प्रेस वार्ता में नहीं किया। राहुल गाँधी लगातार झूठा दावा कर रहे हैं कि उनकी सुनवाई नहीं की गई है। गांधी परिवार ने हमेशा देश की संपत्ति को लूटकर केवल भ्रष्टाचार किया है। राहुल गांधी ने वैश्विक मंच पर भारत को अपमानित करके देश के लोकतंत्र की हत्या की है जबकि भारतीय जनता पार्टी को देश के लोकतंत्र, न्यायपालिका और मीडिया पर गर्व है। राहुल गांधी और सोनिया गांधी की हार तय है, क्योंकि पूरा देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ना चाहता है।

रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसते हुए सवाल पूछे कि वह अमेठी से चुनाव लड़ने की हिम्मत क्यों नहीं कर रहे हैं और स्वयं चुनाव से क्यों भाग रहे हैं?

कांग्रेस का बैंक खाता फ्रीज नहीं, बल्कि पार्टी ही फ्रीज हो गई है

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा ‘गांधी परिवार’ कानून के हिसाब से दोषी है और कानूनी प्रावधानों का पालन करने से राहत चाहती है। परंतु अब कांग्रेस शासन का भ्रष्टाचारी युग नहीं है, बल्कि मोदी सरकार की भ्रष्टाचार के प्रति ‘जीरो टॉलरेंस’ का दौर है। उन्होंने कहा “कांग्रेस पार्टी का बैंक खाता नहीं फ्रीज हुआ है, बल्कि कांग्रेस पार्टी ही फ्रीज हो गई है।“ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश की जनता के लिए कठोर परिश्रम ही आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत का मंत्र साबित होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के लिए पीएम का मतलब “पी” से “पसीना” एवं “एम” से “मेहनत” है और जीत हमेशा “पसीने एवं मेहनत” की होती है।

संबित पात्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के युग में बिना हिसाब-किताब किए बात नहीं होती, संसद में भारतीय जनता पार्टी के 303, कांग्रेस के 48, डीएमके के 24 और टीएमसी के 22 सांसद हैं। जनता यह जानकर हैरान हो जाएगी कि 55 प्रतिशत सांसद वाली भाजपा को बॉन्ड के जरिए ₹6000 करोड़ रुपये मिले हैं। जबकि मात्र 9 प्रतिशत सांसद वाली टीएमसी और कांग्रेस को लगभग ₹1400 करोड़ से अधिक के बॉन्ड प्राप्त हुए है। इससे यह प्रश्न उठता है कि मात्र 9 प्रतिशत सांसद वाली पार्टी को ₹1400 करोड़ के बॉन्ड कहां से मिले हैं?

गृहमंत्री अमित शाह ने बताया कि जब इलेक्टोरल बॉन्ड पर संसद में चर्चा की गई थी, तब चुनावी बॉन्ड लेन का मुख्य उद्देश्य चुनाव में होने वाले खर्च में काले धन कर रोक लगाने जैसे चुनावी सुधार करना था। संसद में चर्चा के समय कांग्रेस ने चुनावी बॉन्ड का समर्थन किया था और आज कांग्रेस अपनी हार का ठीकरा इन्हीं ‘चुनावी बॉन्ड’ और “निर्वाचन आयोग” के ऊपर फोड़ रही है। आयकर विभाग ने कांग्रेस के किसी भी खाते को बंद नहीं किया है, सत्य यह है कि कांग्रेस पर जो बकाया ₹115 करोड़ हैं, उन्हें फ्रीज किया गया है बाकी का पैसा उपयोग करने के लिए कांग्रेस स्वतंत्र है। नेशनल हेराल्ड मामले में ₹5000 करोड़ का गबन करने वाले और बेल पर बाहर घुमाने वाले राहुल गांधी और सोनिया गांधी को खर्च की बात करनी ही नहीं चाहिए। कांग्रेस ने जितना पैसा घोटालों से गबन किया है, वो एक चुनाव नहीं, बल्कि पूरे विश्व के चुनावों की फंडिंग करने के लिए पर्याप्त हैं।

डॉ. संबित पात्रा ने कहा कि रूस और यूक्रेन के राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चुनाव के बाद शांति स्थापित करने के लिए बुलाया है, जो दर्शाता है कि पूरा विश्व जानता है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री फिर से प्रचंड बहुमत से विजयी होने वाले हैं। ‘गांधी परिवार’ की सच्चाई ये है कि जब पूरा विश्व भारत और भारत के लोकतंत्र का लोहा मानता है, तब ‘गांधी परिवार’ के सदस्य भारतीय लोकतंत्र को शर्मसार करने वाले बयान देते हैं।

राहुल की गाड़ी में फ्यूल नहीं बचा लेकिन कांग्रेस राहुल यान” को लॉन्च करने में लगी हुई है

भाजपा नेता पात्रा ने आगे कहा कि राहुल की गाड़ी में फ्यूल नहीं बचा है, तो अब उसे कितनी ही बार लॉन्च की जाए, वो नहीं चलेगा। राहुल गांधी बनारस के युवाओं को नशेड़ी बताते हैं, राम मंदिर जैसे अध्यात्मिक विषय पर अभिनेत्री ऐश्वर्या राय को लेकर नाचने की बात करते हैं और भारत तोड़ो यात्रा में देश को बांटने की बात करते हैं, इसीलिए जनता कांग्रेस को नहीं चुनती है। कांग्रेस पार्टी भी चुनाव दर चुनाव सब कुछ जानते हुए भी बार-बार “राहुल यान” को लॉन्च करने में लगी हुई है।

संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस की राजनीतिक हालत इतनी खराब हो चुकी है कि प्रत्याशी उनका टिकट वापस कर रहे हैं। हिमाचल प्रदेश में प्रतिभा सिंह ने कहा कि धरातल पर कांग्रेस के लिए कुछ नहीं है। जिस पार्टी में कोई चुनाव ही नहीं लड़ना चाहता है, उनका ईवीएम और चुनावी बॉन्ड क्या करेगा? राहुल गांधी को कांग्रेस और जनता के बीच के “बॉन्ड” को मजबूत करना चाहिए। कांग्रेस ने सदैव देश को लूटा है और उसी हिसाब से देश ने कांग्रेस को नकारा है। कांग्रेस सांसद धीरज साहू के घर से ₹400 करोड़ बरामद किए गए हैं, यह उस लूट का एक उदाहरण है। अगर धीरज साहू के घर से ₹400 करोड़ निकलेंगे, तो देश की एजेंसियां शांत नहीं बैठेंगी, क्योंकि ये पैसा देश के गरीबों का है और इस पैसे का इस्तेमाल देश के विकास के लिए होना चाहिए।

Related Articles

Back to top button