Shubhangi Atre: अंगूरी भाभी, शुभांगी अत्रे, पूरे साल सर्दियों में किसका करती है इंतजार, जानिए

  • प्रदीप सरदाना 

वरिष्ठ पत्रकार एवं फिल्म समीक्षक 

शुभांगी अत्रे (Shubhangi Atre) आज टीवी की एक ऐसी खूबसूरत अभिनेत्री हैं कि उन जैसी और मिसाल कम ही मिलती हैं। एंड टीवी के सर्वाधिक लोकप्रिय सीरियल ‘भाबी जी  घर पर हैं’ (Bhabi Ji Ghar Par Hai) में अंगूरी भाभी (Angoori Bhabi) बनकर, शुभांगी (Shubhangi Atre) पिछले 7 बरसों से सभी का दिल जीत रही हैं। शुभांगी (Shubhangi Atre) दिखने में तो बला की खूबसूरत हैं ही। साथ ही उनका दिलकश अभिनय सिर चढ़ के बोलता है।

शुभांगी (Shubhangi Atre) ने अभिनय में अपने करियर की शुरुआत 2007 में एकता कपूर (Ekta Kapoor) के सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ (Kasautii Zindagii Kay) से की थी। उस बरस शुभांगी (Shubhangi Atre) ने ‘कस्तूरी’ (Kasturi) से अपनी अभिनय यात्रा आगे बढ़ाते हुए ‘दो हंसों का जोड़ा’(2009) से अपनी विशिष्ट पहचान बनाने में सफलता पायी।

हालांकि मुझे शुभांगी (Shubhangi Atre) ने तब ज्यादा प्रभावित किया जब वह 2013 में सीरियल ‘चिड़ियाघर’ (Chidiya Ghar) में कोयल की भूमिका में आयीं। उसके बाद 2016 से तो शुभांगी (Shubhangi Atre) ने अंगूरी भाभी के रूप में जो रंग जमाये हैं वे किसी से छिपे नहीं हैं। बता दें शुभांगी (Shubhangi Atre) का मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) से गहरा नाता है।

हाल ही में शुभांगी (Shubhangi Atre) से बात हुई तो उन्होंने बताया-‘’मैं अपने इंदौर और पंचमढ़ी के दिन कभी नहीं भूल सकती। पंचमढ़ी तो मेरी जन्म भूमि है। जबकि मेरी सारी पढ़ाई इंदौर में हुई। इन सर्दियों के दिनों में तो मुझे इंदौर की और भी ज्यादा याद आती है। क्योंकि सर्दियों के दौरान मैं वहाँ की गज़क और गराडु को खाने का मज़ा लिया करती थी। हालांकि मुझे सर्दियों के दिनों में गाजर का हलवा भी बहुत पसंद है। मैं पूरे साल इन दिनों का इंतज़ार करती हूँ। जब अच्छी गाजर आयें और मैं घर पर खुद मेवे डालकर स्वादिष्ट गाजर का हलवा बना, उसे खाने का लुत्फ उठा सकूँ। लेकिन गराडु तो सिर्फ इंदौर में मिलता है। मैं जब भी इंदौर जाती हूँ तो गराडु जरूर खाती हूँ। गाजर का हलवा और गराडु को तो मैं सर्दियों की सौगात मानती हूँ।‘’

Related Articles

Back to top button