Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी ने इंडी गठबंधन के साथ अरविंद केजरीवाल पर भी किया करारा प्रहार, बोले ‘कट्टर भ्रष्टाचारियों ने दिल्ली को लूटने का कोई मौका नहीं छोड़ा’

दिल्ली में लोकसभा चुनाव प्रचार गुरुवार 23 मई को थम जायेगा। इसी कारण पीएम मोदी ने बुधवार 22 मई को लोकसभा चुनाव 2024 की अपनी दूसरी और आखिरी रैली द्वारका में की। भाजपा दिल्ली अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा की अध्यक्षता में आयोजित द्वारका जनसभा में उमड़े विशाल जनसैलाब ने तय कर दिया कि 2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत 2019 से भी बड़ी होगी।

चार संसदीय क्षेत्रों पश्चिम दिल्लीउत्तर पश्चिम दिल्लीदक्षिण दिल्ली एवं नई दिल्ली संसदीय क्षेत्रों से हजारों हजार नागरिक एवं भाजपा कार्यकर्ता 47 डिग्री की चिलचिलाती धूप में दोपहर 2 बजे से रैली स्थल पर पहुंचने लगे। शाम 4 बजे तक रैली स्थल पर तिल रखने की भी जगह शेष नहीं थी।

प्रधानमंत्री ने अपने सम्बोधन में राष्ट्र के इन्फ्रास्ट्रक्चर विकासआर्थिक विकाससांस्कृतिक विकासअंत्योदय समर्पण का उल्लेख करने के साथ ही विपक्षी दलों की नकारात्मक राजनीति पर हमला किया।

इंडी वालों को दिया गया वोट किसी काम नहीं आने वाला है

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि देश का मूड क्या है यह इससे पता लगता है की अब तक 400 से ज्यादा सीटों पर चुनाव हो चुका है और पांच चरणों के चुनाव ने ही भाजपा और एनडीए की सरकार मजबूत कर दी है। देश भी जानता है कि इंडी वालों को दिया गया वोट किसी काम नहीं आने वाला है जबकि एनडीए को दिया गया वोट विकसित भारत का संकल्प मजबूत बनाएगा।

पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार देश के लोगों ने कांग्रेस मॉडल और भाजपा मॉडल में स्पष्ट रुप से फर्क देखा है। कांग्रेस और इंडी गठबंधन वालों को ना आगे की सोचने की फुर्सत है और ना ही क्षमता हैना ही अपने संसाधनों का उचित उपयोग करने की और अपनी गति तेज करने की क्षमता है। इन लोगों ने 60 साल तक भारत के सामर्थ्य के साथ अन्याय किया है और इन्होंने अपराधिक कृत्य किया।

भाजपा सरकार की कांग्रेस सरकार से तुलना

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि 140 करोड़ का इतना बड़ा देश भारत को जो स्पीड चाहिएजो स्केल चाहिए वह एकमात्र भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही दे सकती है। कांग्रेस की सरकार मे हर दिन 12 किलोमीटर हाईवे बनवा पाती थी जबकि मोदी सरकार 30 किलोमीटर प्रति दिन हाईवे बनवा रही है। 60 सालों में कांग्रेस मात्र 70 एयरपोर्ट बनवा पाई थी लेकिन भाजपा सरकार ने 10 साल में 70 नए एयरपोर्ट बनवा कर जोड़ दिये।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि कांग्रेस के समय तक 370 मेडिकल कॉलेज बने थे जबकि मोदी सरकार ने 325 से अधिक नए मेडिकल कॉलेज बनवा दिए। कांग्रेस के समय 7 एम्स थे जबकि आज 22 से अधिक एम्स है। कांग्रेस के राज में 75 फीसदी से ज्यादा लोगों के पास नल कलेक्शन नहीं था यानि सिर्फ 25 फीसदी लोगों के घर में नल से जल आता था जबकि आज 75 फीसदी लोगों के घर में नल से जल आ रहा है।

कांग्रेस के समय मोबाइल फोन भारत इम्पोर्ट करता था आज देश दुनिया का दूसरे सबसे बड़े मोबाइल एक्सपोर्टर बन गया है

पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने 60 साल में 14 करोड़ से भी कम गैस कनेक्शन दिए थे जबकि मोदी ने अपने 10 साल में 18 करोड़ से ज्यादा नए गैस कनेक्शन दिए हैं। कांग्रेस के समय मोबाइल फोन भारत इम्पोर्ट करता था लेकिन आज हम दुनिया के दूसरे सबसे बड़े मोबाइल एक्सपोर्टर बन गए हैं। कांग्रेस के समय मुश्किल 100 स्टार्ट अप थे लेकिन आज वह संख्या 1.25 लाख से ऊपर है। कांग्रेस ने डिफेंस इंडस्ट्री को बर्बाद किया लेकिन आज हम 1 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का डिफेंस प्रोडक्शन कर रहे हैं। कांग्रेस ने बैंकों को बर्बाद किया लेकिन आज बैंक 3 लाख करोड़ रुपये की प्रोफीट कर रही है।

10 सालों में मोदी सरकार ने डायरेक्ट बेनफीट ट्रांसफर द्वारा 36 लाख करोड़ रुपये सीधे बैंक में भेजे

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के राज में उनके प्रधानमंत्री ने कहा था कि दिल्ली से 100 पैसा भेजते थे तो गांव जाते-जाते 15 पैसा बचता है। 85 पैसा वह कौन सा पंजा था जो लूट लेता था। लेकिन आज 100 पैसे लाभार्थियों के बैंक खाते में जमा होते हैं। पिछले 10 सालों में पीएम मोदी ने डायरेक्ट बेनफीट ट्रांसफर द्वारा 36 लाख करोड़ रुपये सीधे पैसे भेजे हैं। उन्होंने कहा “अगर आज कांग्रेस सरकार होती तो जो जनता के लिए पैसे भेजे गए उसमें से 31 लाख करोड़ रुपये बिचौलिए खा जाते। देश की कार्य संस्कृति में यह बदलाव सबसे प्रमुख रुप से दिल्ली के लोगों ने देखा है। कॉमनवेल्थ गेम को कौन भूल सकता है। भारत के सामर्थ्य को दिखान का मौका था लेकिन कांग्रेस ने दिल्ली को इतना लूटा कि एक बदनुमा दाग कॉमनवेल्थ खेलों पर लगा दिया जबकि आपने देखा है कि इसी दिल्ली में जी20 सम्मेलन हुआ पूरे विश्व ने भारत की जय जयकार की।”

भाजपा का मंत्र नेशन फर्स्ट और इंडी गठबंधन का फैमली फर्स्ट

प्रधानमंत्री ने कहा कि आखिर यह सब इसलिए संभव हुआ क्योंकि भाजपा का विकास मॉडल नेशन फर्स्ट के लिए कमिटेट हैं और राष्ट्र प्रथम हमारा जीवन मंत्र है। दूसरी ओर कांग्रेस और इंडी गठबंधन है जिनका एक ही मंत्र है फैमली फर्स्ट। दिल्ली की जनता दो शब्द से निर्णय कर सकते हैं कि सरकार किसकी बनेगी हमारा है नेशन फर्स्ट और उनका है फैमली फर्स्ट अब देश निर्णय करें कि नेशन फर्स्ट चाहिए या फैमली फर्स्ट। 

इंडी गठबंधन देश में फैली हर बुराई का प्रतीक है

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन देश में फैली हर बुराई का प्रतीक है। इंडी गठबंधन के जितने लोग हैं इनमें तीन चीजें समान है- घोर सांप्रदायिकघोर जातिवादी और घोर परिवारवादी। इंडी गठबंधन की सांप्रदायिकता का गवाह यह दिल्ली रही है। दिल्ली में जो लुटियन गैंग है जो खान मार्किट गैंग है उसने इन घोर संप्रदायिक लोगों की रक्षा करने और उनकी पापों को देश की जनता से छुपाने की कोशिश की है। जिन लोगों ने भारत के संविधान और संप्रदायिक के साथ धोखा किया है। अब समय आ गया है कि उन्हें देश और हमारे मुसलमान भाई भी पहचाने।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इसी दिल्ली में गले में जलते टायर डालकर सिख भाईयों को जिंदा जलाया गया थायह गुनाह किसका था और आज कांग्रेस की छतरी के नीचे खड़ा हर दल सिख दंगे का गुनाहगार है यह मोदी है जो सिख दंगे के गुनाहगारों को सजा दिला रहा है। एसआईटी की गठन कर हमने यह काम किया।

इंडी गठबंधन के लिए वोटबैंक से बढ़कर कुछ नहीं है

पीएम मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन के लिए वोटबैंक से बढ़कर कुछ नहीं है। कांग्रेस ने हायर एजुकेशन में एससी एसटी, ओबीसीआदिवासीपिछड़े का हक छीनाये अपने आप को बिन संप्रदायिक कहने वालों ने कैसा घोर अन्याय किया है। दिल्ली की प्रतिष्ठित जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी 60 साल तक यह युनिवर्सिटी बाकी यूनिवर्सिटी की तरह चल रही थी इसमें भी दलितोपिछड़ों और आदिवासियों को रिजर्वेशन मिला करता था लेकिन 2014 के चुनाव जीतने के लिए मनमोहन सिंह की सरकार ने 2011 में चुपचाप एक चाल के तहत अचानक जामिया मिलिया इस्लामिया युनिवर्सिटी को अल्पसंख्यक युनिवर्सिटी घोषित कर दिया और 50 फीसदी आरक्षण मुसलमानों के लिए लागू हो गया। 

कोलकाता हाईकोर्ट ने इंडी अलायंस को मारा तमाचा

प्रधानमंत्री ने कहा कि 2011 से पहले सभी एससी एसटी और ओबीसी को आरक्षण मिलता थालेकिन उस पर रोक लगा दिया गया। पहले यह कॉलेज तक सिमित था लेकिन कांग्रेस ने यूनिवर्सिटी में लागू कर दिया। करीब 15 साल हो गएसैकड़ों एडमिशन हुए लेकिन उनका हक नहीं मिला। यह पूरे देश में लागू करना चाहते हैं। नरेन्द्र मोदी ने कहा “मैं ओबीसीआदिवासीपिछड़े भाई बहनों को कहना चाहता हूं कि इंडी गठबंधन वालों ने आपकी आंखो में धूल झोंकने का काम कर रहे हैं। कर्नाटक में एससी, एसटी का कोटा छीनकर मुसलमानों को दे चुके हैं लेकिन आज ही कोलकाता हाईकोर्ट ने इंडी अलायंस को एक तमाचा मारा है और कोर्ट ने 2010 के बाद जारी सभी ओबीसी सर्टिफिकेट कैंसिल कर दिया है। यह वोट बैंक की और तुष्टिकरण की राजनीति अब हर हद पार कर रही है जिसपर कोर्ट ने तमाचा मारा है।

देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है- खान मार्किट गैंग

पीएम मोदी ने कहा कि खान मार्किट गैंग ही कहते हैं कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है और यह लोग लगातार वक्फ बोर्ड को दे रहे हैं और यह लोग देश के बजट का 15 फीसदी अल्पसंख्यक के लिए रिजर्व करना चाहते हैंबैंकों से मिलने वाले लोन भी धर्म के आधार पर देना चाहते हैंसरकारी टेंडर से लेकर स्पोर्टस् में खिलाड़ियों की एंट्री भी धर्म के आधार पर करना चाहते हैं। देश भर में घुसपैठिए को इन्होंने बसा दिया है, बटला हाऊस इनकाउंटर पर आंसू बहानातीन तलाक का विरोध करनासीएए के विरोध में नारे लगाने का काम यह कर रहे हैं और इसी को पूरा करने के लिए इन्होंने एक साथ आकर इंडी गठबंधन बनाया है। खान मार्किट गैंग के पास एक ही बात है कि मोदी जितनी बार मुसलमान शब्द बोले कह देना कि संप्रदायिकता का भाषण कर रहा है।

इंडी गठबंधन ने संविधान की पीठ पर छुरा भोंका

नरेन्द्र मोदी ने कहा “जब मैं घोर संप्रदायिकता को तथ्यों के द्वारा खुलासा करता हूं तो ये चिल्लाते हैं कि मोदी हिंदू-मुस्लिम कर रहा है। हमें इस देश की चिंता है। आजादी से पहले कांग्रेस ने ऐसी हरकते शुरु की थी और उसका परिणाम हुआ कि धर्म के आधार पर देश के टुकड़े हो गए। यह लोग सुबह शाम मुसलमान मुसलमान करते हैं वोट जिहाद की बात करते हैं। इन्होंने संविधान की पीठ पर छुरा भोंका है और जबसे क्षेत्रिय पार्टियों ने कांग्रेस का मुसलमान वोट खा लिया तब से यह साजिश करने लगे हैं।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे ने खुद ही स्वीकार कर लिया है कि उनके दादादादीपिता के समय में जो सिस्टम बना वह दलितपिछड़ों और आदिवासी का विरोधी रहा हैयह इंडी गठबंधन वाले घोर भ्रष्टाचारी भी हैं। यह वो लोग हैं जिनके पास से नोटों के पहाड़ निकल रहे है।

केजरीवाल का बिना नाम लिए किया करारा प्रहार

पीएम मोदी ने यह भी कहा “दिल्ली के अंदर तो हम कट्टर भ्रष्टाचारियों का खेल देख रहे हैंइन लोगों ने दिल्ली को लूटने का कोई मौका नहीं छोड़ा है। अदालत भी इनके भ्रष्टाचार को देखकर हैरान है। जो लोग राजनीति को बदलने आए थेआज वे लोग दिल्ली के साथ सबसे बड़ा विश्वासघात करके बैठे हैं। जो लोग अदालत के निर्णय को लेकर नाच रहे थे कल के कोर्ट के फैसेल के बाद इनकी स्थिति क्या होगी उसको देखने की जरुरत है।

भाजपा की इस रैली के मंच पर भाजपा के लोकसभा प्रत्याशियों कमलजीत सहरावत योगेंद्र चंदोलिया, रामवीर सिंह बिधूड़ी, बाँसुरी स्वराज के आलावा केन्द्रीय राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी भाजपा नेता सरदार मनजिंदर सिंह सिरसा, सतीश उपाध्याय रमेश बिधूड़ी, प्रवेश साहिब सिंह, पवन शर्मासरदार अरविन्दर सिंह लवलीसरदार आर.पी. सिंहआशीष सूदविजेन्द्र गुप्तारेखा गुप्ताजयप्रकाशराजीव बब्बर, वीरेन्द्र बब्बरराजकुमार भाटियाप्रदेश पदाधिकारीजिलाध्यक्ष आदि प्रमुख थे।

यह भी पढ़ें- प्रमोद सावंत और सुधांशु त्रिवेदी ने अरविंद केजरीवाल को अपने सवालों से घेरा, बोले ‘चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी लगवाने का दावा करने वाले आज अपने घर के एक चप्पे का भी सीसीटीवी फुटेज नहीं दे पा रहे

Related Articles

Back to top button