Delhi Air Pollution: वीरेन्द्र सचदेवा ने प्रदूषण पर केजरीवाल के झूठे दावों की पोली खोल, बता दिया पंजाब से पराली जलाने के कितने केस आए सामने

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने मंगलवार को एक पत्रकार वार्ता में कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल एक विजनलेस मुख्यमंत्री हैं जिनके पास प्रदूषण पर कोई ठोस कार्य योजना नहीं है और उन्होंने प्रदूषण पर दिल्ली और पंजाब दोनों राज्यों के लोगों को धोखा दिया है। पत्रकार वार्ता में प्रदेश मंत्री हरीश खुराना एवं प्रदेश प्रवक्ता अजय सहरावत उपस्थित थे।

वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि मंगलवार सुबह माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिल्ली और उत्तर भारत के प्रदूषण पर कुछ टिप्पणियां की गई हैं वह विजनलेस मुख्यमंत्री को आईना दिखाने के बराबर है। दिल्ली की जनता को लगता था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल अब तो सचेत होकर प्रदूषण पर बोलेंगे मगर खेद का विषय है कि उन्होने अपनी पत्रकार वार्ता में एक शब्द भी प्रदूषण पर नहीं बोला।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि गत 15 दिन से दिल्ली के मुख्यमंत्री, पर्यावरण मंत्री के साथ ही पूरी आम आदमी पार्टी दिल्ली में प्रदूषण के लिये हरियाणा पर दोष मड़ने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली एवं उत्तर भारत की प्रदूषण स्थिति का संज्ञान लेते हुए सुनवाई की। सुनवाई के दौरान माननीय सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब सरकार को बिना कोई बहाना बनाये तुरंत राज्य में पराली जलने से रोकने का निर्देश दिया।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि न्यायालय में चली सुनवाई में राजस्थान एवं उत्तर प्रदेश में पराली जलाने का भी जिक्र आया मगर लम्बी सुनवाई के बाद हरियाणा का कोई जिक्र नहीं आया। इससे स्पष्ट है कि आम आदमी पार्टी हरियाणा को राजनीतिक रूप से बदनाम करने का प्रयास कर रही थी।

भाजपा दिल्ली के अध्यक्ष ने ऑड ईवन वाहन प्रतिबंध पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी ने भाजपा के स्टेंड की पुष्टी की है की यह सिर्फ छलावा स्कीम है। उन्होंने कहा कि जो मुख्यमंत्री दिल्ली के विकास में अपना शेयर नहीं दे रहे हैं वह यह पूछ रहे हैं कि केंद्र सरकार क्या कर रही है। केजरीवाल मंत्रिमंडल की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से करते हैं और अगर वह ईमानदार हैं तो बताए कि प्रदूषण के लिए कितनी बैठके की है।

वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि 6 नवंबर तक के आंकड़े बताते हैं कि कुल 29,641 केस पराली जलाने के आए हैं जिनमें से अकेले पंजाब में लगभग 20 हजार से अधिक है। सिर्फ सोमवार को ही पंजाब से 80 फीसदी पराली जलने के केस आए हैं जो दिल्ली को दम घुटने के लिए काफी था।

श्री सचदेवा ने कहा की दिल्ली में जो भी इलेक्ट्रिक बसें आई हैं सब केंद्र सरकार ने दी हैं और ईस्टर्न वेस्टर्न पेरीफेरल और मेट्रो का विस्तार सब कुछ केंद्र सरकार द्वारा किया गया जबकि दिल्ली सरकार ने इसमें अपने हिस्से का पैसा देने से हाथ खड़े कर लिए। उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली के प्रदूषण को बचाना है तो दिल्ली सरकार को पूरे साल काम करना पड़ेगा।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा की आज अफसोस के साथ कहना पड़ रहा है कि दिल्ली ने एक ऐसे मुख्यमंत्री को चुना है जो राजनीति और पर्यटन में व्यस्त है और उसे दिल्ली के विकास से कोई मतलब नहीं है।

हरीश खुराना ने कहा कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने ऑड इवन लगा दिया लेकिन क्या उनके पास उतनी ट्रांसपोर्ट सुविधा है जिससे दिल्ली की जनता बिना किसी परेशानी के सफर कर सके। दिल्ली में 13,000 बसों की जरुरत है लेकिन आज दिल्ली के अंदर लगभग 7,000 बसें हैं और दिल्ली सरकार यह उम्मीद कर रही है सभी से कि वे पब्लिक ट्रांसपोर्ट का प्रयोग करें।

भाजपा नेता खुराना ने कहा कि रेड लाइट ऑन इंजन ऑफ की बात करने वाले केजरीवाल जवाब दें कि इस अभियान पर लुटाए गए 55 करोड़ रुपये का आज परिणाम क्या है। प्रदूषण कितना कम हुआ इसका जवाब केजरीवाल दें क्योंकि आर टी आई  जवाब में दिल्ली सरकार ने कहा है कि इस अभियान से प्रदूषण की कमी में कोई अंतर नहीं पड़ा है। पराली घोल पर भी सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल से हिसाब मांगा है और उनके पास कोई जवाब नहीं था।

Related Articles

Back to top button