Bhagya Lakshmi: सरदार की भूमिका में आईं अभिनेत्री ऐश्वर्या खरे, बोलीं डाढ़ी-मूँछों और पगड़ी के साथ शूटिंग करना नहीं था किसी चुनौती से कम

संगीता श्री। टीवी एक ऐसा माध्यम है जहां जब चाहें किसी भी कलाकार की भूमिका को छोटा बड़ा करने के साथ उसमें तुरंत कोई भी बदलाव किए जा सकते हैं। जबकि फिल्मों के साथ ऐसा संभव नहीं है। फिल्म प्रदर्शित होने के बाद उसके एक दो हिस्सों को बदला तो जा सकता है। लेकिन बहुत ज्यादा बदलाव या कहानी को नया मोड़ देने की गुंजायश फिल्मों में नहीं होती।

टीवी सीरियल टीआरपी की धुरी पर टिके होते हैं। नहीं चला तो तुरंत बंद करने के साथ कहानी में नया ट्विस्ट देने के मौके भी होते हैं। इसलिए टीवी चैनल्स वाले नए नए प्रयोग खूब करते हैं। इधर अब ज़ी टीवी (Zee Tv) पर करीब दो साल से चल रहे ‘भाग्य लक्ष्मी’ (Bhagya Lakshmi) सीरियल में खेत बचाने और किसानों को अच्छी कीमत पर फसल बेचने के लिए अभिनेत्री ऐश्वर्या खरे (Aishwarya Khare) को सरदार की भूमिका में उतार दिया गया।

ऐश्वर्या (Aishwarya Khare) सीरियल में नायिका लक्ष्मी (Lakshmi) की भूमिका कर रही है। जिसमें उसके और ऋषि (Rishi) की ज़िंदगी के उतार चढ़ाव दिखाये जाते रहे हैं। लेकिन अब जब कुछ गाँव वाले लक्ष्मी का खेत जलाने की कोशिश करते हैं तो वह सरदार बन जाती है।

ऐश्वर्या (Aishwarya Khare) कहती है-‘’एक लड़की के लिए सरदार की भूमिका करना किसी चुनौती से कम नहीं था। एक तो सरदार के मेकअप के लिए लंबा समय लगा ही। फिर नकली डाढ़ी-मूँछों और पगड़ी के साथ घंटो उसी रूप में रहना काफी मुश्किल था। लेकिन मुझे भिन्न भिन्न भूमिकाएँ आकर्षित करती हैं। जब मैंने इस रूप में शूटिंग की तो थोड़ी देर में ही आनंद आने लगा। मैं समझती हूँ कि दर्शकों को भी मेरा यह रूप पसंद आयेगा।‘’

यह भी पढ़ें- The Great Indian Kapil Show: कपिल शर्मा का शो इस दिन से शुरू होगा नेटफ्लिक्स पर

Related Articles

Back to top button