Aankh Micholi: चार्ली चैपलिन के घर में ‘आँख मिचौली’, निर्देशक उमेश शुक्ला ने अपनी नयी फिल्म को लेकर क्या क्या कहा, जानिए

  • कृतार्थ सरदाना 

ओह माय गॉड (OMG) और 102 नॉट आउट (102 Not Out) जैसी खूबसूरत फिल्मों के निर्देशक उमेश शुक्ला (Umesh Shukla) एक अंतराल के बाद अपनी नयी फिल्म ‘आँख मिचौली’ (Aankh Micholi) के साथ आ रहे हैं। उमेश (Umesh Shukla) की पूर्व की ये दोनों फिल्में देखने के बाद उनकी आँख मिचौली’ (Aankh Micholi) से भी उम्मीद बंधती है।

फिल्म को लेकर मैंने उमेश शुक्ला (Umesh Shukla) से खास बात की तो वह ‘आँख मिचौली’ (Aankh Micholi) को लेकर काफी उत्साहित थे।

यह फिल्म पहले 27 अक्तूबर को आ रही थी। लेकिन अब यह आज 3 नवंबर को प्रदर्शित  हो गयी है।  फिल्म का प्रदर्शन आगे खिसकाने और फिल्म को लेकर उमेश कहते हैं –‘’मेरी यह फिल्म शत प्रतिशत शुद्ध ‘फेमिली कॉमेडी’ है। इसलिए मैंने सोचा दिवाली के करीब यह फिल्म प्रदर्शित होगी तो दर्शक परिवार के साथ इसे देखने में ज्यादा आनंद उठाएंगे।”

उमेश शुक्ला (Umesh Shukla) आगे बताते हैं “मेरी फिल्म की टैग लाइन है- प्रेम, युद्द और परिवार में सब जायज है। यह एक दम साफ सुथरी फिल्म है,जिसमें कोई गाली गलौज, मार पीट या नग्न दृश्य नहीं हैं। जैसे हृषिकेश मुखर्जी की फिल्में होती थीं कुछ वैसी ही। जिसमें कदम कदम पर हास्य के भरपूर रंग हैं। यदि परिवार की तीन पीढ़ियाँ इसे साथ देखें तो किसी की भी आँखें नीची नहीं होंगी।”

शुक्ला बताते हैं- फिल्म की एक खास बात यह भी है कि इसकी शूटिंग मैंने चार्ली चैपलिन (Charlie Chaplin) के स्विट्जरलैंड वाले घर में भी की है। मैं चार्ली चैपलिन को अपना गुरु मानता हूँ। इसलिए मेरी यह हास्य फिल्म उनको भी समर्पित है।‘’

फिल्म में अभिनेत्री भाग्यश्री (Bhagyashree) का बेटा अभिमन्यु दसानी (Abhimanyu Dasani) नायक है तो मृणाल ठाकुर (Mrunal Thakur) नायिका। यूं फिल्म में परेश रावल (Paresh Rawal), दिव्या दत्ता (Divya Dutta), शरमन जोशी (Sharman Joshi) , विजय राज, दर्शन जरीवाला और अभिषेक बनर्जी जैसे कई अच्छे कलाकार हैं। फिल्म में परेश रावल का एक बार फिर उनकी  जबरदस्त कॉमेडी का खास अंदाज़ देखने को मिलेगा।

Related Articles

Back to top button