The Great Indian Kapil Show: कपिल शर्मा का नया शो आया नेटफ्लिक्स पर, टीवी की तरह क्या ओटीटी पर भी मिलेगी सफलता?

प्रदीप सरदाना 

वरिष्ठ पत्रकार एवं फिल्म समीक्षक 

पिछले कुछ बरसों से कपिल शर्मा (Kapil Sharma) विभिन्न चैनल्स पर अपनी कॉमेडी के रंग दिखाते रहे हैं। सबसे पहले कपिल ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ (The Great Indian Laughter Challenge) में स्टार वन (Star One) पर आए। जहां यह विजेता बने। फिर सोनी चैनल (Sony Channel) के ‘कॉमेडी सर्कस’ (Comedy Circus) से भी कपिल (Kapil Sharma) ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा।

इसके बाद जब ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ (Comedy Nights With Kapil) शो से कपिल कलर्स चैनल (Colors Tv) पर आए तो टीवी पर कॉमेडी का एक नया युग शुरू हो गया। हालांकि बाद में कपिल अपने इस शो को ‘द कपिल शर्मा शो’ (The Kapil Sharma Show) के नाम से सोनी चैनल (Sony Tv)  पर ले आए। जहां इस शो को काफी सफलता मिली।

लेकिन अब कपिल (Kapil Sharma) अपने इस शो को पहली बार ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) पर ले आए हैं। जहां 30 मार्च से यह ‘द ग्रेट इंडियन कपिल शो’ (The Great Indian Kapil Show) के नाम से शुरू हो गया है। जिसमें कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के साथ कृष्णा अभिषेक (Krushna Abhishek), कीकू शारदा (Kiku Sharda), राजीव ठाकुर (Rajiv Thakur) और अर्चना पूरण सिंह (Archana Puran Singh) तो हैं हीं। साथ ही वो सुनील ग्रोवर (Sunil Grover) भी हैं जो पहले इनके शो में गुत्थी और डॉ मशहूर गुलाटी जैसे चरित्रों में ढलकर धूम मचाते थे। लेकिन बाद में सुनील और कपिल के बीच मनमुटाव होने पर,दोनों की जोड़ी टूट गयी।

अब एक अंतराल के बाद सुनील फिर से कपिल के साथ आ रहे हैं। यूं इस बार भी कपिल शर्मा शो (The Kapil Sharma Show) का अंदाज़ लगभग पहले जैसा है। हाँ अपने इस नए अवतार में यह शो पहले से बड़े कैनवास पर प्रतीत हो रहा है। इस बार भी फिल्म और खेल कि हस्तियों को सेट पर बुलाकर कॉमेडी का ताना बाना रचा गया है। जिसके लिए रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor), नीतू सिंह कपूर (Neetu Singh Kapoor) और रिद्धिमा कपूर (Riddhima Kapoor Sahani) को बुलाया गया है तो आमिर खान (Aamir Khan) को भी। लेकिन देखना यह होगा कि यह शो टीवी के मुक़ाबले ओटीटी पर भी कितना लोकप्रिय और सफल होता है।

यह भी पढ़ें- Bhagya Lakshmi: सरदार की भूमिका में आईं अभिनेत्री ऐश्वर्या खरे, बोलीं डाढ़ी-मूँछों और पगड़ी के साथ शूटिंग करना नहीं था किसी चुनौती से कम

 

Related Articles

Back to top button